Subscribe to DriveSpark

सुजुकी मोटरसाइकिल ने अपनी नई बाइक्स के लिए की यह प्लानिंग

Written By:

जापान की मशहूर सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) 2020 तक 10 लाख बाइक बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इस बारे में कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कई महत्वपूर्ण बातें कही हैं।

10 लाख सुजुकी बाइक की बिक्री

कम्पनी ने कहा है कि उसे उम्मीद है कि उस समय तक सुजुकी मोटर कार्प (एसएमसी) की वैश्विक बिक्री में भारत का हिस्सा 50 प्रतिशत हो जाएगा जो इस समय 30 प्रतिशत है। बता दें कि एसएमआईपीएल सुजुकी मोटर कोर्प की दुपहिया इकाई है।

इस बारे में एसएमआईपीएल के प्रबंध निदेशक सातोशी उचिदा ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि आटोमोबाइल में हम पहले ही बड़ी कंपनी हैं। मेरा सपना यह है कि हम मोटरसाइकिल खंड में भी बड़ी इकाई हों।

Suzuki sell 10 lakh bikes

सातोशी ने कहा कि हम 2020 तक 10 लाख इकाई बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे है, तब तक एसएमसी की कुल दुपहिया बिक्री में भारत का हिस्सा लगभग 50 प्रतिशत होगा। समूह की कंपनी मारुति सुजुकी का चारपहिया वाहन खंड कारोबार में इतनी ही भागीदारी है।

उन्होंने कहा कि बिक्री लक्ष्य हासिल करने के लिए कंपनी की रणनीति के बारे में उन्होंने कहा, हमारे लिए लाभ मारति सुजुकी है। हम उनके साथ काम करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि भारत हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है।

Recommended Video
[Hindi] 2018 Harley-Davidson Softail Range Launched In India - DriveSpark
Suzuki motorcycle

Drivespark की राय

जापानी कम्पनी सुजुकी भारत की सबसे नामी कम्पनियों में से एक है और यह भारत में मारूति के साथ अपना प्लेटपार्म साझा करती है जो कि भारत की नम्बर 1 कार निर्माता कम्पनी भी है। अब मोटरसाइकिल सेगमेंट में कम्पनी ध्यान देने जा रही है तो उसकी नई और आक्रामक बिजनेस स्ट्रैटजी को दर्शाता है।

English summary
Satoshi said that we are aiming to sell 10 lakh units by 2020, till then India's share in SMC's total two-wheeler sales is around 50 percent. Four-wheeler segment of group company Maruti Suzuki has so much participation in the business.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos