भारतीय कार प्रेमियों के लिए खास डिजाइन की जा रही है स्कोडा कारोक एसयूवी

Written By:

चेक ऑटोमेकर स्कोडा भारतीय बाजार में कोडियाक एसयूवी को जहां लॉन्च करने के लिए तैयार है। वहीं अब ऑटोकार इंडिया ने रिपोर्ट दी है है कि कंपनी देश में कारोक एसयूवी को शुरू करने की संभावनाओं की भी तलाश कर रही है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
भारतीय कार प्रेमियों के लिए डिजाइन की जा रही है स्कोडा कारोक एसयूवी

भारत में यति के पिटने के बाद, स्कोडा देश में एसयूवी सेगमेंट में फिर से प्रवेश कर रहा है। एसयूवी भारत में सबसे लोकप्रिय वाहन हैं और स्कोडा कभी बढ़ते क्षेत्र में टैप करने की कोशिश कर रही है। स्कोडा इस साल के अंत तक भारत में कोडिक एसयूवी पेश करेगा।

भारतीय कार प्रेमियों के लिए डिजाइन की जा रही है स्कोडा कारोक एसयूवी

एसयूवी प्रीमियम सेगमेंट में कार निर्माता की स्थिति भी सीमेंट करेगा। विश्व स्तर पर, कारोक यति को बदल देगा और कोडियाक को नीचे किया जाएगा। इस संदर्भ में स्कोडा ऑटो इंडिया के सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग निदेशक आशुतोष दीक्षित ने कहा कि कोडियाक कंपनी की नई एसयूवी रणनीतियों की शुरुआत होगी।

भारतीय कार प्रेमियों के लिए डिजाइन की जा रही है स्कोडा कारोक एसयूवी

उन्होंने यह भी कहा कि स्कोडा भारत के लिए कारोक के छोटे एसयूवी का मूल्यांकन कर रहा है। स्कोडा ने मई 2017 में करोक एसयूवी का अनावरण किया था। यह वोक्सवैगन समूह के लचीली एमक्यूबी मंच पर आधारित है।

भारतीय कार प्रेमियों के लिए डिजाइन की जा रही है स्कोडा कारोक एसयूवी

यह वोक्सवैगन टिगुआन के साथ भागों और घटकों को साझा करता है इंटरनेशनल-स्पेसिफिक कारोक के इंजन विकल्प में 1 लीटर और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.6 लीटर और 2 लीटर तेल बर्नर शामिल हैं। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। टॉप-स्पेम मॉडल भी ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से लैस है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

कॉम्पैक्ट एसयूवी देश में बेहद लोकप्रिय हो रही हैं। यह आशा थी कि स्कोडा भारत में कोडियाक को लॉन्च करने से पहले कारोक को पेश करेगा। लेकिन ऑटोमेकर ने इस भारत में बाद में लाने का फैसला किया है। स्कोडा देश में 2018 में कारोक को लॉन्च कर सकता है।

English summary
Czech automaker Skoda is all set to launch the Kodiaq SUV in the Indian market. Autocar India reports that the company is also exploring the possibilities of introducing the Karoq SUV in the country.
Story first published: Saturday, August 12, 2017, 13:27 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark