भारत में पहली बार प्रदर्शित हुई रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन इंजन

Written By:

रॉयल एनफील्ड की नई मोटरसाइकिल्स इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650, पहली बार भारत में प्रदर्शित हुईं। भारत की सबसे बड़ी बाईक फेस्टिवल में से एक, इमेसिक बाइक निर्माता 2017 राइडर मैनिया इवेंट में इन दोनों नए इन्वेंशन को शो किया गया।

भारत में पहली बार प्रदर्शित हुई नई रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन इंजन

इवेंट में सामने आए दोनों बाइक्स के क्रोम कलर जॉब उस रेट्रो क्लासिक मोटरसाइकिल्स की याद दिलाता है जिसके लिए हमेशा से ही रॉयल एनफील्ड जाना जाता है। रॉयल एनफील्ड के सीईओ सिद्दार्थलाल ने भी इस बारे में कई बार कहा है कि ये दोनों बाइक्स दुनिया भर में गुणवत्ता के साथ-साथ उत्सर्जन मानकों की आवश्यकताओं के अनुसार डेवलप की गई हैं।

भारत में पहली बार प्रदर्शित हुई नई रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन इंजन

सिद्धार्थ ने यह भी कहा कि बाइक किफायती लागत के साथ कीमतों में भी ज्यादा नहीं होगी। हमारे विचार में मिड आकार के इंजन वाली बाइक्स को कम्पनी की ओर से लॉन्च करने का है जो कि अब ,साकार होता नजर आ रहा है।

भारत में पहली बार प्रदर्शित हुई नई रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन इंजन

बता दें कि रॉयल एनफील्ड ट्विन 663 सीसी पैरेलल, एयर / ऑयल कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो 46.3 बीएचपी पर 52 एनएम टॉर्क का उत्पादन करता है। यूनिट 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Recommended Video - Watch Now!
सुजुकी इन्ट्रूडर 150 भारत में हुई लॉन्च | Suzuki Intruder 150 Launched In India - Hindi DriveSpark
भारत में पहली बार प्रदर्शित हुई नई रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन इंजन

ये बाइक्स सबसे पहले यूरोपीय बाजारों के लिए लॉन्च होगी फिर इसके बाद इसे भारत में लाया जाएगा। ये दोनों बाइक्स अप्रैल साल 2018 तक लॉन्च हो सकती है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

रॉयल एनफील्ड एक नामी और प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल निर्माता है और उसकी बाइक्स भारत में काफी लोकप्रिय हैं। इन दोनों नई बाइक्स के बारे में भी बारतीय ग्राहकों के बीच अभी से चर्चा चल रही है। यानि एक्साइटमेंट बना हुआ है।

English summary
Royal Enfield's new motorcycles, the Interceptor 650 and the Continental GT 650, were showcased in India for the first time.
Story first published: Monday, November 20, 2017, 11:27 [IST]

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark