एनएसजी कमांडो की पहली पसंद रॉयल एनफील्ड स्टीथ ब्लैक क्लाकिस 500 की बुकिंग शुरू

Written By:

पिछले 7 सितंबर, 2017 को, 15 एलिट ब्लैक-कैट कमांडो (एनएसजी कमांडो) रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर 8,000 किलोमीटर की यात्रा पर निकल गए थे। इस यात्रा का उद्देश्य आतंकवाद के बारे में भारतीय नागरिकों के बीच जागरुकता फैलाना था।

एनएसजी कंमांडो वाली आरई स्टीथ ब्लैक क्लाकिस 500 अब आपके लिए भी है उपलब्ध

इस सड़क यात्रा के साथ देश में आतंकवाद से लड़ने और सेवा के लिए एनएसजी ने अपने 33 साल के सेवा का भी जश्न मनाया। जबकि दूसरी तरफ बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने एनएसजी कमांडो द्वारा चलाई जा रही अपने इस सीमित एडिशन ब्लैक की बिक्री की घोषणा की है। इस यात्रा को 'ब्रेविएरर्ट्स को ट्रिब्यूट टू' का भी नाम दिया गया है।

एनएसजी कंमांडो वाली आरई स्टीथ ब्लैक क्लाकिस 500 अब आपके लिए भी है उपलब्ध

मोटरसाइकिल 13 दिसंबर, 2017 से ऑनलाइन बिक्री पर होगी। 8 दिसंबर, 2017 को शुरू होने वाले इस प्रोसेस में आप पहले अपनी रुचि व्यक्त कर सकते हैं। इन बाइकों की बिक्री नॉट-फॉर प्रॉफिट के पहल पर होगी और इससे होने वाली आय को जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई को करवाया जाएगा।

एनएसजी कंमांडो वाली आरई स्टीथ ब्लैक क्लाकिस 500 अब आपके लिए भी है उपलब्ध

कम्पनी ने इस बाइक की कीमत 1,9 0,000 रुपये तय किया है, जिसमें गुड्स और सर्विस टैक्स (जीएसटी) शामिल हैं। इसके साथ ही पंजीकरण, बीमा और नंबर प्लेट विवरणों में बदलाव का स्थानांतरण आदि भी शामिल है। आप इस बाइक को 15,000 रुपये (जीएसटी सहित) की अग्रिम राशि देकर वेबसाइट के माध्यम से बुक करवा सकते हैं।

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट पर क्लिक कर सकते हैं। बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने सितंबर 2017 में स्टील्थ ब्लैक क्लासिक 500 की शुरूआत की था, जिसकी कीमत 2.05 लाख एक्स-शोरूम (चेन्नई) थी।

एनएसजी कंमांडो वाली आरई स्टीथ ब्लैक क्लाकिस 500 अब आपके लिए भी है उपलब्ध

मैकेनिकल डिपार्टमेंट में ब्लैक क्लासिक 500 मॉडल अपने मॉडल के ही समान है। यह एक 499 सीसी एकल-सिलेंडर इंजन से संचालित होती है जिसमें 27.2 बीएचपी पर 41.3 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूज होता है। बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Recommended Video - Watch Now!
2018 हार्ले-डेविडसन सॉफ्टेल रेंज भारत में हुई लॉन्च |2018 Harley-Davidson Softail Range Launched In India - Hindi DriveSpark
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

एनएसजी कमांडो ग्रैंड स्टील्थ ब्लैक मोटरसाइकिल एक शानदार सवारी है। अगर इस बाइक को आप अपना बनाना चाहते हैं या आपके दिल में किसी के लिए अच्छा करने का एफर्ट है तो यह बाइक आपके लिए बेहतर विकल्प है।

English summary
The motorcycles will go on sale online from December 13, 2017. One can register new and express your interest beginning December 8, 2017. The proceeds of the from the sale will go Prerna, a not-for-profit initiative by the NSG for differently-abled children.
Story first published: Friday, December 8, 2017, 16:30 [IST]

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark