मर्सिडीज-एएमजी ने एमवी अगस्ता से तोड़ा तीन साल पुराना गठबंधन

Written By:

जर्मन कार निर्माता मर्सिडीज एएमजी, इतालवी मोटरसाइकिल निर्माता एमवी अगस्टा में 25% हिस्सेदारी का स्वामित्व रखता है। अब, जर्मन ब्रांड ने अपनी इस 25 प्रतिशत हिस्सेदारी कॉमर्स इन्वेस्ट को बेच दी है, जो कि ब्लैक ओशन समूह का एक हिस्सा है।

टूट गया मर्सिडीज-एएमजी और एमवी अगस्ता का गठबंधन

इस कदम के साथ 2014 में हस्ताक्षर किए गए दो कंपनियों के बीच बिक्री और विपणन साझेदारी का अंत आता है। इस मसले पर एमवी अगस्ता के अध्यक्ष और मालिक, जियोवानी कास्टिग्लिओनी ने कहा कि हालिया पुनर्गठन के बाद कंपनी ने अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार किया है।

टूट गया मर्सिडीज-एएमजी और एमवी अगस्ता का गठबंधन

एमवी अगस्टा से एक आधिकारिक बयान में कहा कि एमवी अगस्ता होल्डिंग की नई हिस्सेदारी संरचना, जो एमवी अगस्ता मोटर स्पा के 100 प्रतिशत को नियंत्रित करेगा, कॉमर्स इन्वेस्ट को एक मजबूत अल्पसंख्यक शेयरधारक और जीओ होल्डिंग, जियोवानी कास्टिग्लिओनी की निवेश कंपनी के रूप में देखेंगे।

टूट गया मर्सिडीज-एएमजी और एमवी अगस्ता का गठबंधन

हालांकि बिक्री का मूल्य अभी अज्ञात है, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, एमवी अगस्ता की राजधानी हाई इंड परफार्मेंस मोटरसाइकिलों को बनाने के लिए ध्यान देने के साथ ही वृद्धि देखेगा।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

मर्सिडीज ने 2014 में 30 लाख यूरो के लिए एमवी अगस्ता में हिस्सेदारी खरीदी थी। अब इस हिस्सेदारी की बिक्री का एक बड़ा मूल्य होगा।

टूट गया मर्सिडीज-एएमजी और एमवी अगस्ता का गठबंधन

अधिक पूंजी निवेश का मतलब है कि मोटरसाइकिल निर्माता ग्राहकों के एक बड़े समूह को अपनी ओर अट्रैक्ट करने के लिए वर्तमान मोटरसाइकिल लाइनअप को विकसित या बेहतर कर सकता है।

English summary
German carmaker Mercedes AMG owned 25 percent stake in MV Agusta, the Italian motorcycle manufacturer. Now, the German brand has sold its 25 percent stake to ComSar Invest, which is a part of the Black Ocean group.
Story first published: Wednesday, July 26, 2017, 13:21 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos