एडवेंचर बाइक सेगमेंट में अब बड़ा दांव खेलने जा रहा है Honda

Written By:

सब-500 सीसी एडवेंचर बाइक सेगमेंट बेहद फाय़दे वाली चीज है और इसी बात का फायदा उठाते हुए केटीएम ने अपनी एडवेंचर मॉडल, बीएमडब्लू ने अपनी के जी 310 जीएस और कावासाकी ने अपनी वर्सेस 300 की घोषणा की। लेकिन अब ताजा खबर यह है कि होंडा भी इस सेगमेंट में बड़ा दांव खेलने जा रहा है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक होंडा जल्द ही भारत में अपनी एक्स आर ई 300 एडवेंचर मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की योजना में हैं। एक्स आर ई 300 को भारत के लिए होंडा की नई लॉन्च के भाग के रूप में लॉन्च किया जाएगा।

दरअसल हीरो मोटोकॉर्प ने इंपल्स के साथ इस सेगमेंट का पता लगाया है। यह अब बिक्री घटने के बाद बंद हो गई है। इस फील्ड में देखा जाए तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन का प्रभुत्व है। जो इस वक्त बहुत आलोचनाओं का सामना कर रहा है।

खबरों के मुताबिक एक्स आर ई 300 एडवेंचर को एक 29-सीसी, सिंगल-सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है। यह 5-स्पीड गियरबॉक्स की सहायता से 25 बीपीपी और 27 एनएम टोक़ का निर्माण करेगा।

XRE 300 को होंडा लंबी ड्राइव के अनुकुल बनाने के लिए संस्पेंशन के साथ पेश कर सकता है। इसके अलावा सीट पर सीधा बैठने की स्थिति के तहत आगे और पीछे के लिए ब्रेक का उपयोग कर सकता है।

हालांकि अभी तक इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन अपने अतीत को ध्यान में रखते हुए होंडा को अपनी कीमत पर कार्य करने की जरूरत है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बाइक की कीमत 2.2 लाख तक हो सकती है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
The sub-500cc adventure motorcycle segment is a place to exploit and with the announcement of KTM's adventure model, BMW's G 310 GS, and the Kawasaki Versys 300, Honda too is betting big.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos