Subscribe to DriveSpark

होंडा ग्राजिया और होंडा एक्टिवा 125 में से कौन है सबसे बेहतर, आइए जानते हैं..

Written By:

होंडा ने हाल ही में अपनी ग्राजिया स्कूटर को भारत में लॉन्च किया है और इस स्कूटर के दम पर होंडा भारतीय युवाओं को ध्यान में रखते हुए मार्केट को हिट करने की योजना बनाई है। यह नया स्कटूर होंडा के अब तक के सबसे प्रिमीयम स्कटूर्स में से एक माना जा रहा है।

होंडा ग्रासिया और होंडा एक्टिवा 125 में से कौन है सबसे बेहतर, आइए जानते हैं..

भारत में 125 सीसी स्कूटर सेगमेंट 100 सीसी या 110 सीसी स्कूटर की तुलना में हाई पॉवर के कारण लोकप्रियता में वृद्धि देख रहा है। होंडा इस सेगमेंट में एक्टिवा 125 को बेचता है।

तो क्या स्थापित हो चुके होंडा एक्टिवा 125 की स्पोर्टियर ग्रासिया की तुलना में बेहतर है? आइए जानते हैं कि होंडा ग्रासिया और होंडा एक्टिवा 125 में से कौन सबसे बेहतर है।

डिजाइन

डिजाइन

डिजाइन और स्टाइल के मामले में होंडा ग्राजिया का रूख प्रीमियम है। ग्राजिया का फ्रंट एप्रोन पर ट्विन पोड एलईडी हेडलाइट का वर्चस्व है, जो भारत में स्कूटर में सेगमेंट-पहला फीचर है। इसके अलावा मौजूद एलईडी पोजीशनिंग लाइट्स हैं। दोनों ओर हेडलाइट के ऊपर बड़े और स्टाइलिश मोड़ संकेतक हैं।

होंडा ग्रासिया और होंडा एक्टिवा 125 में से कौन है सबसे बेहतर, आइए जानते हैं..

अन्य उपकरणों में इंटीरियर पैनल में एक छोटे भंडारण स्थान के साथ पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले और एक नया सोर्स कंसोल व सीट स्टोरेज डिब्बे में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल है जबकि दूसरी ओर होंडा एक्टिवा 125 एक औपचारिक रूप और डिजाइन मिला है। हालांकि एक्टिवा 125 अब भी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है।

होंडा ग्रासिया और होंडा एक्टिवा 125 में से कौन है सबसे बेहतर, आइए जानते हैं..

एक्टिवा क्रोम पैनल, डिस्क ब्रेक और अलाय व्हील के साथ अधिक विस्तारित डिज़ाइन तत्व मिल रहे हैं। नई होंडा एक्टिवा 125 को एलईडी संकेतक के ऊपर तैनात एलईडी पायलट लैंप प्राप्त होता है और यह फ्रंट एप्रन में एकीकृत हो जाता है।

होंडा ग्रासिया और होंडा एक्टिवा 125 में से कौन है सबसे बेहतर, आइए जानते हैं..

एक्टिविटा 125 भी हाल्फ-डिजिटल उपकरण कंसोल के साथ आता है, और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी विकल्प के रूप में मिल रहा है। होंडा ग्रेजिया और एक्टिवा 125 की तुलना में ग्रेजिया बेहतर डिजाइन और स्टाइल के साथ है, जबकि एक्टिवा 125 स्कूटर की स्टाइल फिर भी सुरक्षित है।

डिजाइन रेटिंग- होंडा ग्रैसिया 8/10, होंडा एक्टिवा 125 7.5 / 10

फीचर्स

फीचर्स

होंडा ग्रैसिया में कई विशेषताएं जैसे कि हेडलाइट, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, पूरी तरह से डिजिटल उपकरण कंसोल, फ्रंट डिस्क ब्रेक, अलाय, साथ में सामने वाले दस्ताने बॉक्स जैसी विशेषताएं हैं। होंडा एक्टिवा 125 सुविधा-बढ़ाने की सुविधा खो दिया है।

होंडा ग्रासिया और होंडा एक्टिवा 125 में से कौन है सबसे बेहतर, आइए जानते हैं..

एक्टिवा टेलीस्कोपिक फ्रंट कांटे, फ्रंट डिस्क ब्रेक (वैकल्पिक), हाल्फ डिजिटल उपकरण कंसोल, अन्य लोगों के बीच एलईडी पायलट लैंप प्राप्त हो रहे हैं। एक्टिवा की तुलना होंडा ग्रासिया उससे आगे और व्यावहारिक है।

फीचर रेटिंग- होंडा ग्रासिया 8/10, होंडा एक्टिवा 125 7.5 / 10

स्पेशिफिकेशन और इंजन

स्पेशिफिकेशन और इंजन

दोनों होंडा ग्राजिया और होंडा एक्टिवा 125 समान इंजन स्पेसिफिकेशन और गियरबॉक्स साझा करते हैं। ये दोनो ही एक 124.9 सीसी एकल-सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन के साथ 8.52bhp पर 10.54 एनएम के टॉर्क को प्रोड्यूज करते हैं। दोनों मॉडल एक सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आत रहे हैं।

इंजन रेटिंग- होंडा ग्रासिया 8/10, होंडा एक्टिवा 125 8/10

कीमतें

कीमतें

होंडा ग्राजिया की कीमतों की कीमत 57,897 रुपये पर शुरू होकर 62,269 रुपये तक जाती है जबकि होंडा एक्टिवा 125 की कीमत 57,497 रुपये से शुरू होकर 61,86 9 रुपये हो गई। इस लिहाज से दोनों की कीमतों में ज्यादा फर्क नहीं हैं।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

उपर्युक्त दिए गए जानकारियों के अनुसार अब यह अंदाजा लगाना सहज हो गया है कि ग्राजिया और एक्टिवा की तुलना में सबसे बेहतर स्कूटर कौन है। जाहिर सी बात है उसका नाम ग्राजिया है, जिसे कम्पनी ने हाल ही में लॉन्च किया है लेकिन यह भी उतना ही सही है कि एक्टिवा एक लोकप्रिय एडिशन है और इसकी बिक्री अन्य किसी स्कूटर की तुलना में बेहतर है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Does the well-established Honda Activa 125 fare better than the sportier Grazia? Let us compare the Honda Grazia with the Activa 125 and find out which is a better Honda 125cc scooter.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos