अब Honda की CB Shine ने बनाया रेकॉर्ड

Written By:

स्वचालित स्कूटर सेगमेंट पर हावी होने के बाद, होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) 125 सीसी मोटरसाइकिल खंड में अपने नेतृत्व का विस्तार कर रहा है। 125 सीसी मोटरसाइकिल खंड भारत की दूसरी सबसे बड़ी खंड है। देश में 125 सीसी मोटरसाइकिल बेचने वाला नंबर 1, सीबी शाइन ने एक और मील का पत्थर हासिल किया है।

अब Honda की CB Shine ने बनाया रेकॉर्ड

आपको बता दें कि एक महीने में 1 लाख यूनिट की बिक्री के मील का पत्थर तक पहुंचने के लिए होंडा सीबी शाइन केवल 125 सीसी मोटरसाइकिल है। सीबी शाइन की बिक्री में 51% की वृद्धि हुई और अप्रैल 2017 में 1,00,824 इकाइयों का बिक्री आंकड़ा दर्ज किया गया।

अब Honda की CB Shine ने बनाया रेकॉर्ड

इस डेवलपमेंट के लिए महत्वपूर्ण कारक एचईटी बीएस -4 होंडा इंजन के लिए एएचओ उन्नयन और सीबी शाइन एसपी में लो रोलिंग प्रतिरोध टायर के लिए मांग है। सीबी शाइन की बिक्री में 125 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट की तुलना में पांच गुना तेजी आई है।

अब Honda की CB Shine ने बनाया रेकॉर्ड

125 सीसी मोटरसाइकिल खंड में प्रभुत्व के साथ, होंडा ने अपने सेगमेंट लीडरशिप को आगे बढ़ाया है। सीबी शाइन ने वर्ष आधार पर सालाना 15 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

अब Honda की CB Shine ने बनाया रेकॉर्ड

2006 में शुरू हुई सीबी शाइन होंडा मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो के भीतर सबसे बड़ा ब्रांड है और यह 55 लाख ग्राहकों की पहली पसंद है। सीबी शाइन की बिक्री की बिक्री ने होंडा 2 वेहेल्स इंडिया को भारत में दूसरे स्थान पर ले जाया है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिक्री और विपणन, एचएमएसआई, यद्विंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि एक दशक से अधिक की विरासत के साथ, सीबी शाइन हमारे लाइन-अप में सबसे महत्वपूर्ण मोटरसाइकिल ब्रांड है।

अब Honda की CB Shine ने बनाया रेकॉर्ड

उन्होंने आगे कहा कि निरंतर नवाचार से प्रेरित, सीबी शाइन ब्रांड होंडा की मोटरसाइकिल बिक्री में 55% योगदान देता है। ऐसा ब्रांड की चमक होंडा की उच्च गुणवत्ता और विश्वसनीयता के साथ है जो आज भारत में हर दूसरा 125 सीसी मोटरसाइकिल ग्राहक सीबी शाइन खरीद रहा है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
The 125cc motorcycle segment is India's second largest segment by sales volumes. The No. 1 selling 125cc motorcycle in the country, the CB Shine has achieved another milestone.
Story first published: Thursday, May 25, 2017, 11:57 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos