जीएसटी ने लाए होंडा ग्राहकों के "अच्छे दिन", घटा एक्टिवा और यूनिकॉर्न का दाम

Written By:

होंडा एक्टिवा और यूनिकॉर्न जैसी मॉडल की कीमतें जीएसटी के कारण अपने 3 से 5 प्रतिशत तक घटा दी हैं। जीएसटी को 1 जुलाई 2017 से कार्यान्वित किया जाना है। जीएसटी के लिए केंद्र सरकार ने यही तिथि निर्धारित की है।

रिपोर्ट के मुताबिक जीएसटी स्लैब के आधार पर दोपहिया वाहनों पर 1 प्रतिशत की कीमत में वृद्धि की खबर है और कंपनियां नए टैक्स संरचना के सटीक प्रभाव की गणना करने के लिए काम कर रही हैं।

बजाज ऑटो और रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियों ने पहले ही जीएसटी के उम्मीदवारों को खरीदारों को लुभाया है, जबकि होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर लिमिटेड (एचएमएसएल) जुलाई 2017 से कीमतों में कटौती करेगा।

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया के वाइज प्रेसिडेंट वाईएस गलेरियाने कहा कि हालांकि कीमत में कटौती बहुत अलग होगी। यह औसत पर 3-5% के बीच है। जो भी लाभ है (जीएसटी से उत्पन्न) उसे ग्राहक को देना है।

बजाज ऑटो, रॉयल एनफील्ड ने अपने दोपहिया वाहनों की कीमत में संशोधन की घोषणा की है, जबकि हीरो मोटोकॉर्प, टीवीएस मोटर्स, यामाहा इंडिया और सुजुकी के अलावा 1 जुलाई, 2017 को कीमत में बदलाव की घोषणा की गई है।

DriveSpark की राय

कई लोग जो होंडा एक्टिवा या होंडा के अन्य मॉडल खरीदने को उत्सुक है वे होंडा के इन वाहनों का लाभ उठा सकते हैं। 1 जुलाई के बाद पता नहीं क्या हो?

Read more on #होंडा #honda
English summary
Prices of models such as Honda Activa and Unicorn is set to be slashed by up to 3 to 5 percent with the adoption of GST. The changes are set to be implemented from July 1, 2017, the effective date for GST to be rolled out by the central government.
Story first published: Friday, June 23, 2017, 13:55 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos