सुजुकी हायाबुसा में मोडिफाई हुई हीरो एक्सट्रीम, जानिए कैसे?

Written By:

सुजुकी हायाबुसा मोटरसाइकिल के इतिहास में एक प्रतिष्ठित सुपरबाइक्स में से एक है। हायाबुसा सुजुकी की एक अनूठी बाइक है क्योंकि यह मूल मोटरसाइकिल की एक सटीक छवि है।

लेकिन दिल्ली स्थित बाइक मोडिफिकेशन फर्म, जीएम कस्टम ने हीरो एक्सट्रीम को हायाबुसा में बदल मोडिफाई कर दिखाने का कारनामा दिखाया है।

सुजुकी हायाबूसा मोडिफाई हुई में हीरो एक्सट्रीम, जानिए कैसे?

इस संशोधित हायाबुसा की प्रमुख विशेषताओं में विस्तार पर काफी ध्यान दिया गया है। बाहरी डिजाइन को देखते हुए यह कहना असंभव है कि यह हयाबुसा की टू-कापी है। बाइक की बॉडीवर्क के अलावा, मोटरसाइकिल भी कस्टम मैकेनिकल पार्ट्स को भी मिला है।

सुजुकी हायाबूसा मोडिफाई हुई में हीरो एक्सट्रीम, जानिए कैसे?

हायाबुसा के बॉडीवर्क को एकमेंटेड करने के लिए एक्सट्रीम के व्हीलबेस को बढ़ा दिया गया है। इसलिए, स्टॉक स्विंगरम को कस्टम यूनिट के साथ बदल दिया गया है। रियर ट्विन शॉक को एक मोनोशॉक सेटअप द्वारा बदल दिया गया है। मोटर साइकिल में ड्यूल डिस्क ब्रेक की सुविधा भी है। हायाबुसा मोटरसाइकिल के डिजाइन के अनुरूप टायर को भी सुसज्जित किया गया है।

सुजुकी हायाबूसा मोडिफाई हुई में हीरो एक्सट्रीम, जानिए कैसे?

मोटरसाइकिल में हायाबुसा स्टाइल की सिगनेचर है। हायाबुसा की प्रतिकृति का एक अन्य महत्त्वपूर्ण विशेषता साधन क्लस्टर है। यह केंद्र में एक डिजिटल डिस्प्ले के साथ मूल मोटरसाइकिल के समान है। क्लिप-ऑन हैंडबार्स हेआबुसा लोगो को दिखाता है और स्विचगियर Xtreme का दिखता है।

Recommended Video - Watch Now!
सुजुकी इन्ट्रूडर 150 भारत में हुई लॉन्च | Suzuki Intruder 150 Launched In India - Hindi DriveSpark
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

Hayabusa की मोडिफाई बाइके में एक अविश्वसनीय अपडेट है क्योंकि विस्तार का ध्यान अद्भुत है। अब यह देखना बेहतर होगा कि आगे इस मोडिफाई बाइक का किया क्या जाएगा।

Read more on #bike modifications
English summary
A Delhi-based bike modification firm, Gm custom has modified a Hero Xtreme into a Hayabusa. Hard to believe right? Under the skin of the mammoth superbike is a humble 150cc machine.

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark