Subscribe to DriveSpark

2020 तक मार्केट में होगी हीरो मोटोकार्प की बीएस-6 बाइक

Written By:

भारत का सबसे बड़ा दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने बीएस-6 के अनुरूप दोपहिया वाहनों को डेवलप करना शुरू कर दिया है। हीरो मोटोकॉर्प का लक्ष्य 2020 की आधिकारिक समय सीमा से पहले बीएस -6 मानकों के दो-पहिया वाहनों को पेश करना है। कंपनी ने कहा है कि वह समय सीमा से पहले बीएस -6 मॉडल का निर्माण शुरू कर रहा है।

2020 तक मार्केट में होगी हीरो मोटोकार्प की बीएस-6 बाइक

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन, एमडी और सीईओ पवन मुंजाल ने कहा कि इस भावना को ध्यान में रखते हुए, हमने बीएस छठी मॉडल लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर दी है और 2020 में प्रस्तावित समयरेखा से पहले बीएस-6 की बाइक को लॉन्च कर देंगे।

2020 तक मार्केट में होगी हीरो मोटोकार्प की बीएस-6 बाइक

हीरो मोटोकॉर्प मौजूदा वित्तीय वर्ष में इस क्षेत्र में छह नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहा है। मुंजाल ने कहा कि हम अगले वित्त वर्ष में लॉन्च करने के लिए प्रीमियम और स्कूटर श्रेणियों सहित सभी क्षेत्रों में आधा दर्जन से अधिक नए उत्पादों को तैयार कर चुके हैं।

2020 तक मार्केट में होगी हीरो मोटोकार्प की बीएस-6 बाइक

वैश्विक बाजार में हीरो की उपस्थिति के बारे में बोलते हुए मुंजाल ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प एशिया, अफ्रीका और दक्षिण और मध्य अमेरिका के 35 देशों में काम करता है। कंपनी बांग्लादेश में विनिर्माण शुरू करने की भी योजना बना रही है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

हीरो मोटोकॉर्प देश के दोपहिया वाहन निर्माताओं में से एक था, जो बीएस -4 मानकों को पहले की समय सीमा से पहले ला दिया था। अब, कंपनियां 2020 से पहले बीएस -6 वाहन पेश करना चाहते हैं। यह विकास भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग और पर्यावरण के लिए अच्छे संकेत हैं।

Read more on #हीरो #hero
English summary
India's largest two-wheeler manufacturer Hero MotoCorp has commenced the development of BS-VI compliant two-wheelers.
Story first published: Friday, July 7, 2017, 11:27 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos