Subscribe to DriveSpark

अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर ध्यान दे रहा है हीरो, जानिए क्या है भावी योजना?

Written By:

नवीन मुंजाल की अगुवाई वाले हीरो इलेक्ट्रिक अगले चार साल में 1,000 करोड़ रुपये का राजस्व लगाने की योजना बना रहा हैं। दिल्ली स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हर साल राजस्व दोगुना करना चाहता है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 50 करोड़ रुपये का इजाफा किया था।

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

इस बारे में हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सोहिंदर गिल ने कहा हम इस वर्ष केवल 100 करोड़ रुपये का राजस्व छू लेंगे। हम सिर्फ एक साल में 50 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये की कंपनी से प्रगति की है। इस रफ्तार से हम जल्द ही 1,000 करोड़ रुपये की कंपनी बनेंगे।

कंपनी इस सेगमेंट में 10 में से 10 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बेचती है और अगले तीन से पांच साल में 2 लाख की बिक्री के लिए छूने की उम्मीद कर रही है। पिछले साल इस उद्योग में कुल 23,000 इकाइयों में से 15,000 यूनिट बेची गई थी।

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत

इस साल, कंपनी ने पहले छह महीनों में पहले से 15,000 इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। विकास और विस्तार योजनाओं को वापस करने के लिए, कंपनी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मुख्य रूप से दक्षिण भारत में अपने दूसरे संयंत्र के लिए जमीन के लिए आक्रामक रूप से स्काउटिंग कर रही है।

इसके लिए, कंपनी ने अगले दो से तीन वर्षों में 200 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है। फिलहाल, विद्युत दुपहिया कंपनी लुधियाना में एक संयंत्र है, जिसमें दो शिफ्ट उत्पादन में 50,000-60,000 इकाइयों की क्षमता है।

Recommended Video
[Hindi] Bajaj Platina Comfortec With LED DRL Launched In India - DriveSpark
हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की योजना

Drivespark की राय

हीरो देश की जानी मानी कम्पनी है और य़ह एक ऐसे वक्त में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को बेचने रही है जब अन्य कम्पनियां केवल इस सेगमेंट में अपनी योजनाएं बना रहे हैं। अगर कम्पनी इसी रफ्तार से आगे बढ़ती रही तो वह अपने उम्मीदों का आकड़ा अवश्य छू लेगी।

English summary
The company is planning to launch one product every year, including new variants of those models
Story first published: Tuesday, November 14, 2017, 12:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos