जीएसटी ने घटाए और बढ़ाए आपके इन लोकप्रिय मोटरसाइकिलों के दाम

Written By:

जीएसटी प्रभाव के कारण होंडा और केटीएम के कुछ मॉडलों में ग्राहकों को बम्पर ऑफर देते हुए दामों में कटौती की है। हालंकि कई मॉडल ऐसे भी हैं जिनके दाम बढ़ गए हैं। आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जाना जाए।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
होंडा

होंडा

कीमतों में कटौती वाली सूची में पहला नाम होंडा एक्टिवा का है। माना जा रहा है कि जीएसटी लागू होने के बाद भी एक्टिवा की बिक्री में कोई कमी नहीं आने वाली है। होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया की उम्मीद है कि भारत में इसकी पूरी रेंज 350 सीसी तक 3-5 फीसदी तक घट जाएगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि, जीएसटी स्कीम के तहत, 350 सीसी से ऊपर इंजन क्षमता वाले मोटरसाइकिलों पर हाई दर से लगाया जाएगा।

जीएसटी ने घटाए और बढ़ाए आपके इन लोकप्रिय मोटरसाइकिलों के दाम

इसलिए अगर आप सीबीआर 650 एफ, सीआरआर 1000 आरआर और नव शुरू की गई अफ्रीका जुड़वां जैसी बड़ी होंडा मोटरसाइकिलों में देख रहे हैं तो 1 जुलाई को कीमतों में वृद्धि होगी। होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया की बिक्री और विपणन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 350 सीसीपी से नीचे इंजन क्षमता के साथ मोटरसाइकिल पर कीमत में गिरावट का जिक्र करते हुए वाईएस गलेरिया ने कहा, "मूल्य कटौती राज्य से राज्य और उत्पाद तक उत्पाद में अलग होगी। उम्मीद है कि यह औसत पर 3-5% के बीच है।

केटीएम

केटीएम

केटीएम इंडिया ने सभी मॉडलों के लिए जीएसटी की अपनी कीमतों की घोषणा की है। केटीएम इंडिया ने उत्पाद पोर्टफोलियो में कीमतें बढ़ा दी हैं। मॉडल के आधार पर कीमतें 5,797 रुपये तक बढ़ गई हैं। 1 जुलाई 2017 से नई कीमतें प्रभावी हो जाएंगी। केटीएम ड्यूक 200 ने 4,063 रुपए की कीमत में इजाफा किया है और नई कीमत 1.47 लाख एक्स-शोरूम (दिल्ली) में है।

जीएसटी ने घटाए और बढ़ाए आपके इन लोकप्रिय मोटरसाइकिलों के दाम

केटीएम आरसी 200 की कीमत 4,787 रुपये है, और इसमें 1.76 लाख एक्स-शोरूम (दिल्ली) खर्च होता है। नई ड्यूक 250 की कीमत में 4,427 रूपए की कमी आई है और इसे 1.77 लाख एक्स-शोरूम (दिल्ली) में बदला जाएगा। 2017 केटीएम ड्यूक 390 को कम से कम वृद्धि मिलती है, और जीएसटी के बाद की कीमत 2.26 लाख एक्स-शोरूम (दिल्ली) में है।

रॉयल इनफील्ड

रॉयल इनफील्ड

नए वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) में दोपहिया वाहनों के कर स्लैब को भी सूचीबद्ध किया है। 350 सीसी से कम इंजन क्षमता वाले मोटरसाइकिल पर जीएसटी 28 फीसदी और बाइक 350 सीसी और उससे ऊपर की इंजन क्षमता के साथ 3 फीसदी अतिरिक्त सैट को आकर्षित करेगा।

जीएसटी ने घटाए और बढ़ाए आपके इन लोकप्रिय मोटरसाइकिलों के दाम

हालांकि, रॉयल इनफील्ड के उत्पाद लाइन में 350 सीसी ऊपर क्लासिक 500, स्टैंडर्ड 500, थंडरबर्ड 500, कॉन्टिनेंटल जीटी और हिमालयन जैसी मोटरसाइकिल शामिल हैं। इसलिए इनफील्ड के इन मॉडलों की कीमतें बढ़ जाएंगी।

English summary
GST Effect: KTM, Honda and Royal Enfield Increases and Lesser Prices Across The Range
Story first published: Friday, June 30, 2017, 11:11 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos