Subscribe to DriveSpark

गूगल मैप्स पर आया टू-व्हीलर मोड, शॉर्टकट रास्ता और जाम में होगा सहायक

Written By:

गूगल ने देश में गूगल मैप्स पर टू-व्हीलर मोड को लॉन्च कर दिया है। इसलिए जल्द ही यह मोड गूगल मैप्स पर भी उपलब्ध होगा। इस दौरान गूगल ने कहा कि वह खास भारत की जरूरतों के हिसाब से अपने प्रॉडक्ट ला रहा है जिनमें ऐंड्रॉयड ओरियो का गो एडिशन खास है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
google brings two wheeler mode to maps

दरअसल गूगल टू-व्हीलर मोड की सबसे ज्यादा जरूरत बाइक सवारों को सबसे ज्यादा जरूरत होती है, क्योंकि कुछ जगह छोटे फोर व्हीलर और आटो वाले जाम लगा देते हैं, ऐसे बाइक वाले भी इस जाम में फंस जाते हैं। इस तरह नए रूट जो गूगल मे...+ यह कम दाम वाला ऐंड्रॉयड वर्जन होगा, जो कम रैम में भी बिना हैंग हुए अच्छी परफॉर्मेंस देने जा रहा है।

इस दौरान गूगल गो और फाइल्स गो नाम से नए ऐप लाने का ऐलान भी किया गया। गूगल ने कहा कि भारत में स्कूटर बाइक चलाने वाले सबसे ज्यादा लोग हैं और इनकी नेविगेशन जरूरत कार चलाने वालों से अलग है। टू वीलर मोड में रूट और शॉर्टकट भी वे दिए जाएंगे, जो शायद कार वालों के नहीं हों।

google brings two wheeler mode to maps

कार्यक्रम के दौरान गूगल के उपाध्यक्ष सीजर सेनगुप्ता ने कहा कि गूगल मैप्स में टू वीलर मोड फीचर भारत में पहली बार लॉन्च किया गया है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया बाजार है और लाखों मोटरसाइकिल और स्कूटर चालक की नेविगेशन जरूरतें चार पहिया वाहन चालकों की जरूरतों से अलग होती हैं।

यह होगा फायदा

टू-व्हीलर मोड मोड में मैप पर वे रास्ते दिखेंगे, जो कारों और ट्रकों के लिहाज से सही नहीं होंगे, लेकिन टू वीलर चलाने वालों के लिए शार्टकट का काम करेंगे। मशीन लर्निंग से कस्टमाइज्ड ट्रैफिक जानकारी और रूट भी मिलेंगे।

Recommended Video
सुजुकी इन्ट्रूडर 150 भारत में हुई लॉन्च | Suzuki Intruder 150 Launched In India - Hindi DriveSpark
google brings two wheeler mode to maps

Drivespark की राय

बाइक चलाने वाले ड्राइव करते हुए फोन नहीं चेक कर सकते, इसी वजह से ड्राइव से पहले ही रूट पर इस तरह लैंडमार्क बताए जाएंगे कि आसानी से नेविगेशन हो सके। इसे लॉन्च करने की शुरुआत भारत से की जा रही है और इसके बाद बाकी देशों में यह आएगा। हालांकि इसका भविष्य क्या होगा यह तो वक्त बताएगा।

English summary
Two-wheeler mode has arrived on Google Maps. Google has recently introduced it. This will get rid of the jam of all the people.
Story first published: Wednesday, December 6, 2017, 16:11 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark