बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत मे की शानदार शुरूआत

Written By:

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने अप्रैल 2017 में भारत में प्रवेश किया। यहां पर ग्राहक इस सबसे किफायती बाइक के लिए अधिक उत्सुक दिखे और कम्पनी अब प्रवेश स्तर पर अपनी नेक्ड स्पोर्ट बाइक के रूप में जी 310 आर को लॉन्च करेगी। हालांकि, परफार्म के आधार पर कम्पनी ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम बाइक पेश करने का फैसला किया।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत मे की शानदार शुरूआत

रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी की इसी रणनीति की वजह से बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत में अपनी पहली शुरुआत के बाद से सिर्फ दो महीने में 150 बाइक बेच दिया और इसकी कुल बिक्री का 60 प्रतिशत बीएमडब्लू आर 1200 जीएस और बीएमडब्लू आर 1200 जीएस एडवेंचर बाइक से आया है। भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू एस -1000 आरआर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत मे की शानदार शुरूआत

गौर हो कि बीएमडब्ल्यू मोटरराड पांच अलग-अलग श्रेणियों में विभिन्न मॉडलों को बेचता है। लेकिन सबसे ज्यादा प्रतीक्षा वाली जी 310 आर है, जो कि कंपनी अभी तक भारत में लॉन्च नहीं की गई है। वर्तमान में, बीएमडब्ल्यू मोटरराड पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) मार्ग के माध्यम से बाइक का आयात करता है, लेकिन जी 310 आर टीवीएस मोटर्स के साथ गठबंधन में भारत में निर्मित किया जा रहा है।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत मे की शानदार शुरूआत

स्थानीयकरण के साथ, 2018 में अपेक्षित लॉन्चिंग के साथ बीएमडब्लू जी 310 आर की प्रतिस्पर्धात्मक कीमत की उम्मीद है। बीएमडब्लू जी 310 आर की लॉन्चिंग में देरी के कारण देश में निचले डीलरशिप को जिम्मेदार ठहराया गया है। इससे पहले कि वह बाजार में हमले कर सके, कंपनी नेटवर्क बढ़ाने की प्रक्रिया में है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

बीएमडब्ल्यू मोटरराड भारत में अपने उद्यम के बारे में गंभीर है, और सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ वह मार्केट में आया है। बीएमडब्ल्यू जी 310 आर के साथ भारत में जन-बाजार खंड पर हावी होना चाहता है।

English summary
BMW Motorrad entered India in April 2017 and buyers were more eager that its most affordable and entry-level naked sports bike G 310R would be launched. However, the performance bike brand chose to offer its premium bikes in the Indian market.
Story first published: Friday, June 30, 2017, 16:42 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos