BMW Motorrad ने किया अपनी सुपरबाइक HP4 का खुलासा

Written By:

BMW Motorrad ने अपनी सुपरबाइक एचपी 4 का खुलासा किया है। इसके पहले मोटरसाइकिल 2016 ईआईसीएमए को कार्बन फाइबर फ्रेम और पहियों के साथ एक नए मॉडल के रूप में पेश किया गया था।

हालांकि विश्वस्तर पर बीएमडब्ल्यू, इस बाइक की केवल 750 यूनिटों का निर्माण उदाहरण के लिए करेगी। मोटरसाइकिल को रेसिंग बाइक कहा जा रहा है। इस बाइक का वेज रेसिंग डब्लूएसबीके मोटरसाइकिल से कम है।

आपको बता दें कि बीएमडब्लू मोटरराद ने अपने इस नए डिजाइन एप्रोच और कार्बन फाइबर के उपयोग के साथ सुपरबाइक के वजन को कम रखने में कामयाबी हासिल की है। टाइटेनियम का उपयोग टैंक और निकास में किया गया है, जो परफार्मेंस और वजन घटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

इस बाइक में ओहलिन्स ऊपर की तरफ, पीछे मोनो शॉक संस्पेंशन सेटअप उल्टा है। एचपी 4 सुपरबाइक में डब्लूएसबीके और मोटोजीपी की तरह ही ब्रेम्बो जीपी 4 पीआर ब्रेक कोलिपर का इस्तेमाल किया गया है। एचपी 4 सुपरबाइक, एस 1000 आरआर के 999 सीसी मोटर से बिजली खींचता है। इंजन 215 बीपीपी बिजली पैदा करता है और 6-स्पीड क्लोज अनुपात में गियरबॉक्स दिया गया है।

एचपी 4 सुपरबाइक पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक पर उपयोग के लिए उन्मुख हैं। इस मोटरसाइकिल में गतिशील ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीलि कंट्रोल, इंजन ब्रेक रिटार्डर, लॉन्च कंट्रोल और गेट लेन स्पीड सीमक शामिल हैं। एक बार लॉन्च होने के बाद एचपी 4 सुपरबाइक ड्यूकाटी 1299 सुपरलेगेरा और नए केटीएम आरसी 16 रेप्लिकिका को टक्कर देता नजर आएगा।

आप नीचे की इमेज गैलरी में बीएमडब्लू की तीन और शानदार बाइक्स के मॉडल का अवलोकन कर सकते हैं।

Read more on #bmw
English summary
BMW Motorrad has revealed the HP4 Superbike. Only 750 examples of the track oriented machine will be produced worldwide. Read now to know more about the supersport motorcycle.
Story first published: Wednesday, April 19, 2017, 14:20 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos