बीएमडब्ल्यू मोटरराड और केटीएम ड्यूक 390 की टक्कर तय

Written By:

जर्मन मोटरसाइकिल निर्माता बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने अपनी बड़ी क्षमता वाली मोटरसाइकिलों के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया था। फिर कम्पनी विभिन्न ने कारणों से इन्ट्री स्तर की नेक्ड स्ट्रीटफाइटर जी 310 आर को छोड़ दिया था।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने दी केटीएम ड्यूक 390 की टक्कर तय

लेकिन अब रिपोर्ट आ रही है कि बीएमडब्लू जी 310 आर बाइक भारत में साल 2018 के दूसरी छमाही तक भारत आ जाएगा। बीएमडब्ल्यू मोटराड ने भारत में बिक्री और सेवा नेटवर्क की कमी के कारण भारत में जी 310 आर लॉन्च करने में देरी की थी।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने दी केटीएम ड्यूक 390 की टक्कर तय

बीएमडब्ल्यू मोटराड ने 2016 ऑटो एक्सपो में जी 310 आर का पहली बार प्रदर्शन किया था और दो साल बाद अब यह मोटरसाइकिल भारतीय सड़कों पर उतर जाने के लिए लैस हो चुकी है। जर्मन कंपनी ने टीवीएस के साथ भागीदारी की है ताकि भारत में जी 310 आर का निर्माण विदेशी बाजारों में निर्यात करने के लिए किया जा सके।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने दी केटीएम ड्यूक 390 की टक्कर तय

बीएमडब्ल्यू मोटराड भारत में प्रवेश स्तर के प्रीमियम मोटरसाइकिल सेक्टर पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है, जो कि वर्तमान में केटीएम और बजाज ऑटो की पसंद पर आधारित है। जी 310 आर आक्रामक रूप से कीमत की उम्मीद है, क्योंकि यह स्थानीय रूप से भारत में निर्मित है।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने दी केटीएम ड्यूक 390 की टक्कर तय

जी 310 आर के साथ-साथ, बीएमडब्ल्यू मोटरराड भी जी 310 जीएस के रूप में नामित नेक्ड मोटरसाइकिल के साहसिक टूरर भाई को पेश करेगी। हमें उम्मीद है कि दोनों मोटरसाइकिलों को भारतीय बाजार में एक साथ लॉन्च की जाएगी।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने दी केटीएम ड्यूक 390 की टक्कर तय

बीएमडब्लू जी 310 आर एक 313 सीसी एकल सिलेंडर इंजन से पॉवर खींचता है जिसमें 33.5 बीएचपी पर 28 एनएम टॉर्क का उत्पादन होता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया है। हाल ही में शुरू की गई टीवीएस अपाचे आरआर 310 में एक ही इंजन को तैनात किया गया है, जो कि बीएसडब्ल्यू मोटरराड के साथ साझेदारी में विकसित टीवीएस की पहली पूरी तरह से फिसल गई मोटरसाइकिल है।

बीएमडब्लू जी 310 आर भी फ्रंट में मोटा और फोक्को के ऊपर मोनोशॉक निलंबन सेटअप से सुसज्जित है। मोटरसाइकिल में एबीएस स्टैंडर्ड के साथ दोनों छोर पर पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डिस्क ब्रेक्स हैं। बीएमडब्लू के मुताबिक मोटरसाइकिल का निर्माण क्वालिटी बेस्ट होगी।

Recommended Video - Watch Now!
2018 हार्ले-डेविडसन सॉफ्टेल रेंज भारत में हुई लॉन्च |2018 Harley-Davidson Softail Range Launched In India - Hindi DriveSpark
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

बीएमडब्ल्यू मोटरराड साल 2018 की दूसरी छमाही में जी 310 आर को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगा। यह जर्मन मोटरसाइकिल निर्माता से सबसे सस्ती पेशकश होगी। भारत में लॉन्च होने के बाद जी 310 आर, केटीएम ड्यूक 390, बेनेली टीएनटी 300, कावासाकी जेड 250 और बजाज डोमिनार 400 को टक्कर देता नजर आएगा।

English summary
German motorcycle manufacturer BMW Motorrad entered the Indian market with its big capacity motorcycles. The entry-level naked streetfighter G 310 R was skipped due to various reasons.

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark