Subscribe to DriveSpark

महंगी हुई बजाज की बाइक, टीवीएस भी कर सकता है घोषणा

Written By:

देश की प्रमुख दोपहिया निर्माता बजाज ऑटो ने 1 नवंबर से अपनी गाड़ियों के दाम 500 रुपये तक बढ़ा दिए हैं। दो महीने पहले प्राइस हाइक करने वाली कॉम्पिटीटर टीवीएस मोटर भी बढ़ी लागत का बोझ कस्टमर्स पर डालने को फिर से तैयार है। 

महंगी हुई बजाज की बाइक, टीवीएस भी कर सकता है घोषणा

स्टील और ऐल्युमिनियम जैसे रॉ मैटीरियल के दाम बढ़ने से टू वीलर कंपनियां प्राइस हाइक कर रही हैं।इस बात की घोषणा करते हुए बजाज ऑटो (BAL) के प्रेजिडेंट (मोटरसाइकल बिजनस) एरिक वास ने कहा, 'हमने मटीरियल कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते 1 नवंबर से मोटरसाइकल्स के दाम 500 रुपये तक बढ़ा दिए हैं।' यह कड़े कॉम्पिटीशन वाले बाजार में मार्जिन मेनटेन करने की रणनीति का हिस्सा है।

महंगी हुई बजाज की बाइक, टीवीएस भी कर सकता है घोषणा

जबकि खबर के मुताबिक टीवीएस भी इसी महीने अपनी गाड़ियों के दाम 250 से 300 रुपये तक बढ़ा सकती है। कंपनी ने सितंबर में भी गाड़ियों के दाम में 250-300 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी। कंपनी से जा रहे सीएफओ एस जी मुरली ने बताया कि अगले क्वॉर्टर में रेट हाइक के बारे में फिर से विचार किया जा सकता है।

महंगी हुई बजाज की बाइक, टीवीएस भी कर सकता है घोषणा

स्टील, ऐल्युमिनियम, कॉपर और नैचरल रबड़ के दाम में बढ़ोतरी के चलते दूसरी छमाही में ऑटोमोबाइल कंपनियों के मार्जिन पर दबाव के आसार नजर आ रहे हैं। अगर ये कंपनियां बढ़े दाम का बोझ कस्टमर्स पर नहीं डाल पाती हैं तो उनके मार्जिन में 50-80 बेसिस पॉइंट्स की कमी आ सकती है।

Recommended Video
Honda CB1000R Unveiled At EICMA 2017 - DriveSpark
महंगी हुई बजाज की बाइक, टीवीएस भी कर सकता है घोषणा

देश की सबसे बड़ी मोटरसाइकल कंपनी ने प्राइस हाइक का ऐलान नहीं किया है लेकिन अर्निंग कॉल के दौरान यह जरूर स्वीकार किया कि कमोडिटी के दाम बढ़ रहे हैं। कमोडिटी के दाम में हो रही बढ़ोतरी के चलते प्राइस हाइक कंपनी के कॉस्ट, मार्केट शेयर, मार्जिन और कॉम्पिटीटर्स की तरफ से उठाए जाने वाले कदमों के असेसमेंट पर निर्भर करेगा।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

बजाज ने अपनी बाइक्स के दाम बढ़ा दिए हैं। टीवीएस भी यह काम आने वाले दिनों में कर सकता है। इसलिए आगे हमें यह मानकर चलना चाहिए कि अन्य कम्पनियां भी अगले कुछ महीनों में प्राइज को बढ़ा सकती हैं।

Read more on #बजाज #bajaj
English summary
Bajaj Auto, the country's leading two-wheeler manufacturer, has increased the prices of its vehicles by Rs 500 on November 1. Two months ago, the competitor TVS Motor, which hiked the price, is ready to put the burden of increased cost on the customer.
Story first published: Tuesday, November 7, 2017, 17:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos