इस फेस्टिव सीजन में बजट के लिहाज से बेस्ट रहेंगी लॉन्च हुई ये नई 10 बाइक्स

Written By:

नवरात्रि के साथ देश में फेस्टिव सीजन की शुरूआत हो गई है। ऐसे में बाइक, स्कूटर या गाड़ी खरीदनें का प्लान कईयों ने बना रखा होगा लेकिन कौन सी बाइक या स्कूटर उसके लिए बेस्ट होगी।

इसे लेकर वह संशय में होगा। हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम बताने जा रहे हैं कौन सी गाड़ी आपके इस फेस्टिव सीजन को शानदार बना सकती है।

1. बेनेली टीएनटी 300

1. बेनेली टीएनटी 300

डीएसके-बेनेली ने भारत में टीएनटी 300 के एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) एडिशन को पेश किया है। कंपनी ने हाल ही में एबीएस के साथ देश में 302 आर मोटरसाइकिल को भी लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि टीएनटी 300 डीएसके-बेनेली के उत्पाद पोर्टफोलियो में तीसरी मोटरसाइकिल है, जो टीएनटी 600i और 302 आर के बाद एबीएस प्राप्त करता है। ड्राइवस्पार्क ने इस बात की पुष्टि की है कि पूरे देश में टीएनटी 300 एबीएस के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। इस मोटरसाइकिल को 25,000 रुपये का भुगतान करके बुक किया जा सकता है, और डिलीवरी कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी।

2. टीवीएस विक्टर प्रीमियम एडिशन

2. टीवीएस विक्टर प्रीमियम एडिशन

टीवीएस मोटर कंपनी ने भारत में टीवीएस विक्टर के एक नए प्रीमियम एडिशन को लॉन्च किया है। विक्टर प्रीमियम एडिशन का मूल्य 55,065 एक्स-शोरूम (दिल्ली) है। टीवीएस ने आगामी त्योहारी सीजन के पहले विक्टर के इस नए संस्करण लॉन्च किया है।

विक्टर प्रीमियम संस्करण में सभी नए ग्राफिक्स और बॉडी के रंगीन पोलियन शामिल हैं। यह मोटरसाइकिल अपने ड्राइवर को हर लिहाज से प्रीमियम महसूस को देने का दावा करता है। इसके अलावा, विक्टर एलईडी लाइट और क्रोम क्रैश गार्ड के साथ सुसज्जित है।

3. Renegade Commando क्लासिक

3. Renegade Commando क्लासिक

यूएम लोहिया टू वीलर्स (यूएमएल) ने भारत में दो क्रूज़र बाइक्स के नये वैरिअंट्स लॉन्च कर दिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस अमेरिकी टू वीलर निर्माता ने भारत में Renegade Commando क्लासिक और Renegade Commando मोजेव ए़डिशन को भारत में लॉन्च किया है।

दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से इन दोनों बाइक्स की क्रमश: 1.89 लाख रुपए और 1.80 लाख रुपए रखी गई है। Renegade कमांडो क्लासिक और रेनिगेड मोजेव एडिशन बाइक्स में कई अपडेट किए गए हैं। इनमें कॉस्मेटिक एलिमेंट्स जोड़ने के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन तकनीक दी गई है।

4. यामाहा डार्क नाइट वैरिएंट

4. यामाहा डार्क नाइट वैरिएंट

इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने 'डार्क नाइट' संस्करण में अपने मोटरसाइकिल और स्कूटर के नए को पेश किया है। इस नए संस्करण एफजेड एस एफआई, सैलुटा आरएक्स और सिग्नस रे जेआर को डिस्क ब्रेक मॉडल में पेश किया गया है।

एफजेड-एस एफआई की डार्क नाइट वैल्यू की कीमत 84,012 रुपये है, सैलुटो आरएक्स में 48,721 रुपये की कीमत है और साइग्नस रे जेडआर डिस्क ब्रेक की कीमत 56,8 9 8 रुपये है। सभी कीमतें दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब हैं।

5. बजाज सीटी

5. बजाज सीटी

बजाज सीटी100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ भारत में लॉन्च हो गई है। नई बजाज सीटी100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट की कीमत 38,806 एक्स-शोरूम (मुंबई) के हिसाब से है।

बताते चलें कि बजाज के सीटीएफ़ 100 लाइनअप में यह नई बजाज सीटी100 ईएस एलॉय का चौथा संस्करण है और इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम की कीमत सीटीटीए 100 बी के मुकाबले 6,800 रुपये अधिक है।

6. बजाज प्लैनिटा

6. बजाज प्लैनिटा

भारतीय दोपहिया निर्माता बजाज ऑटो ने भारत में प्लैटिना के नए संस्करण को लॉन्च किया है। नई प्लैटिना ईएस स्पोक की कीमत 42,650 रुपये (शोरूम भारत) की कीमत है।

प्लैटिना ईई मोटरसाइकिल एक एंट्री-लेवल का संस्करण हैं जो कि एलॉय व्हील के विरोध में व्हील को लगाया गया हैं। बजाज प्लैटिना ने 102 सीसी इंजन से 8.1 बीएचपी पर 8.6 एनएम के टॉर्क के उत्पादन की क्षमता रखता है।

7. होंडा ऐक्टिवा 4जी

7. होंडा ऐक्टिवा 4जी

एचएमसएसआई यानी होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया ने इस साल की शुरुआत में अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर, ऐक्टिवा का लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था।

इस स्कूटर के इंजन को बीएस 4 यानी भारत स्टेज एमिशन रेग्युलेशन्स के नियमों के लिहाज से तैयार किया गया है। इसमें कुछ फीचर्स भी जोड़े गए हैं। दिल्ली के एक्स शोरूम के हिसाब से इसकी कीमत 50,846 रुपये ही है।

8. टीवीएस ज्यूपिटर

8. टीवीएस ज्यूपिटर

टीवीएस मोटर कंपनी का यह बेस्टसेलिंग स्कूटर है। होंडा ऐक्टिवा के मुकाबले यह भले ही पीछे हो लेकिन इसके बावजूद टीवीएस ज्यूपिटर एक अच्छा और लोकप्रिय प्रॉडक्ट है।

इस स्कूटर में 110 cc का इंजन लगा है, जो कि 7.9 bhp पावर और 8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। फेस्टिव सीजन से पहले टीवीएस ने नया 'क्लासिक एडिशन' वैरियंट लॉन्च किया है। इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 55,266 रुपये है। इसमें 12 इंच के पहिए, मोबाइल चार्जर, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन आदि फीचर्स दिए गए हैं।

9. यामाहा फेजर 25

9. यामाहा फेजर 25

यानाहा फेजर 25 इंडिया यामाहा की तरफ से लेटेस्ट क्वॉर्टर लीटर मोटरसाइकल है। यामाहा की 250सीसी बाइक, यामाहा एफजे25 पर बेस्ड इस बाइक में 249 सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो कि अधिकतम 20बीएचपी का पावर और 20 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

154 किलोग्राम के वजन वाली यह मोटरसाइकल Fazer 25 के मुकाबले 6 किलोग्राम ​अधिक वजनी है। इसमें बिग बाइक स्टाइलिंग है। यामाहा फेजर 25 की नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत ₹ 1,29,335 है।

10. होंडा क्लिक

10. होंडा क्लिक

होंडा क्लिक ने तमिलनाडु में शुभारंभ किया होंडा क्लिक की कीमत 44,524 एक्स-शोरूम (चेन्नई) है। होंडा क्लिक स्कूटर अर्द्ध-शहरी और ग्रामीण ग्राहकों के लिए बनाया गया है। इसे होंडा के स्कूटर सेगमेंट में एक और नए कदम के रूप में देखा जा रहा है।

Drivespark की राय

Drivespark की राय

उपर्युक्त जितनी भी बाइक ये इन दो-महीनों के भीतर नए फीचर्स के साथ लॉन्च हुई हैं और इनकी खास बाते यह हैं कि ये सभी बीएस-4 से लैस हैं। इस लिहाज इन बाइक्स को खरीदना आपके लिहाज से इस फेस्टिव सीजन में बेहतर होगा। हां किसी भी बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप ड्राइवस्पार्क पर प्रत्येक मॉडल के बारे में विस्तार से पढ़ सकते हैं।

English summary
Festive season is considered to be the best in terms of purchase of bike or carriage. In such a way, today we are going to announce these two-month-old Bhatia which you can buy about the bikes.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos