फोल्‍ड होने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल को शाओमी ने किया लॉन्‍च, आप भी जानिए इसकी खासियतें

Posted By:

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी अब दुनिया भर में सिर्फ मोबाइल फोन के लिए ही नहीं बल्कि टेक्नोलॉजी के बाजार में भी कदम रख रही है। कंपनी ने एक इवेंट में पहली इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है जिसके फीचर्स काफी दिलचस्प हैं। इसे QiCycle का नाम दिया गया है और इसकी कीमत 2999 युआन (लगभग 30,699 रुपये) है। किसी कार रेस में नहीं, खेतों में दौड़ती है यह 'फरारी', आप भी देखिए आखिर क्‍यों है यह खास

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी अब दुनिया भर में सिर्फ मोबाइल फोन के लिए ही नहीं बल्कि टेक्नोलॉजी के बाजार में भी कदम रख रही है।

कंपनी ने लॉन्च इवेंट में इस बात पर भी जोर दिया है कि शाओमी महज स्मार्टफोन कंपनी नहीं बल्कि एक टेक्नॉलोजी कंपनी है। इससे पहले भी इसने फोन के अलावा कई डिवाइस लॉन्च की हैं। । इन प्रोडक्ट्स में एयर कंडिशन्स, वॉटर प्यूरिफायर, पावर बैंक, कैमरा और राउटर्स जैसे प्रोडक्ट्स शामिल हैं।

कार्बन फाइबर से बनाई गई इस साइकिल में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है जो इसे चलाएगा। इसके अलावा राइडर के पैडलिंग में मदद करने के लिए 250W 36V का मोटर लगाया गया है। Car Tips : कार की फैब्रिक सीट को साफ करने के ये टिप्स ज़रूरी हैं ताकि बनी रहे उनकी क्वॉलिटी

खास बात यह है कि इसे फोल्ड किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक, इसे मोड़कर कार में आसानी से रखा जा सकता है। पावर के लिए इसमें बैट्री मैनेजमेंट सिस्टम से लैस एक पैनासोनिक की 18650mAh की बैट्री लगाई गई है। यह सिस्टम बैट्री को मोनिटर करके इसके बारे में जानकारी देगा। बैट्री को फुल चार्ज करके 45 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

English summary
Xiaomi launches new QiCycle smart electric bike in China. Xiaomi has launched a new Smart Bike in China called QiCycle, which is a foldable electric bike to make commuting easier.
Story first published: Friday, June 24, 2016, 6:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark