होंडा की 1000सीसी वाली यह बाइक कई अहम बदलावों के साथ आएगी 2017 में, रेडिकल सेमी एक्टिव सस्‍पेंशन अहम

Posted By:

ऐसी खबर मिल रही है कि 2017 में लॉन्च होने वाली होंडा सीबीआर 1000आरआर फायरब्लेड के साथ आएगी और यह बाइक हमारी और आपकी सोच से कहीं ज्यादा बदलाव के साथ आएगी।

यह बाइक का अपडेटेड वर्जन होगा और इसमें ज्यादा पॉवर, सेमी एक्टिव आॅहलिन्स सस्पेंशन और एक हेफ्टी वेट लॉस आदि फीचर एड आॅन किए जा रहे हैं।

इस नई अपडेटेड फायरब्लेड बाइक में बोश इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज लगा होगा जिसमें कि एक इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट यानी आईएमयू लगा होगा। यह मूवमेंट को मापेगा और बाइक को कंट्रोल में रखने में मददगार साबित होगा।

आईएमयू ट्रैक्शन कंट्रोल को नियंत्रित करने के साथ एबीएस, एंटी व्हीली और आॅहलिन्स सेमी एक्टिव सस्पेंशन को भी कंट्रोल करता है।

इस नए सस्पेंशन सिस्टम को बनाने वाली कंपनी आॅहलिन्स होंडा के साथ मिलकर फायरब्लेड के विकास पर काम कर रही है। वे मिलकर स्मार्ट ईसी सेमी एक्टिव सस्पेंशन सिस्टम बनाएंगे जो कि डुकाटी 1299 पैनीगेल एस बाइक में भी देखा गया था।

इस बाइक में इवेंट बेस्ड सेटिंग भी होगी जो कि कम्प्रेशन को हार्ड से सॉफ्ट कर और मनचाही राइडिंग मोड को चुनकर डायनैमिक्स बदलने में मददगार होती है।

कुल मिलाकर बात इतनी सी है कि होंडा की इस नई आइक का ओवरआल लुक पूरी तरह से नया होने वाला है। मौजूदा वर्जन के मुकाबले इसमें कई तरह के नए बदलाव देखने को भी मिलेंगे।

source: MCN

Read more on #honda
English summary
Details have emerged about the 2017 Honda CBR1000RR Fireblade, and it would appear the bike is getting a bigger revamp than first thought.
Story first published: Friday, July 22, 2016, 17:10 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos