वेस्‍पा कल भारत में पेश करेगी स्‍कूटरों की नई रेंज

By Ashwani

ऑटोमेटिक स्‍कूटरों का चलन भारतीय सड़क पर काफी तेजी से रंग पकड़ रहा है। हर दोपहिया वाहन निर्माता इस सेग्‍मेंट में एक से बढ़कर एक विकल्‍पों को बाजार में उतार रहा है। इसी क्रम में इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी वेस्‍पा भी कल अपने स्‍कूटरों के नये रेंज को प्रदर्शित करने जा रही है।

vespa
  

आपको बता दें कि, वेस्‍पा इंडिया ने वायदा किया था कि वो अपने ग्‍लोबल एम्‍बेस्‍डर एल्‍जेंड्रो डेल पेरो को भारत लायेगी। अपने वायदे के मुताबिक कंपनी कल पेरो के साथ अपने स्‍कूटरों के नये रेंज को पेश करेगी। आपको बता दें कि, पेरो इटली के एक महान फुटबॉल प्‍लेयर हैं जो कि भारत में पहली बार आयेंगे।

vespa
  

वेस्‍पा इस बार भारतीय बाजार में दो नये स्‍कूटरों को पेश करेगी, हालांकि इनकी कीमत के बारें में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि ये स्‍कूटर मौजूदा मॉडलों के मुकाबले उंची कीमत के होंगे।

वेस्‍पा के नये स्‍कूटरों की तकनीकी:

• इंजन- 125 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एअर-कूल्‍ड

• हार्सपॉवर- 9.92

• टॉर्क- 10.6 एनएम

• गियरबॉक्‍स- ऑटोमेटिक सीवीटी

आपको बता दें कि, इन स्‍कूटरों में नये फ्रंट डिस्‍क ब्रेक, मोनोक्‍यू स्‍टील बॉडी, डीजीटल इंस्‍टूमेंट जैसे फीचर्स को शामिल करेगी। आप बने रहिये हिंदी ड्राइवस्‍पार्क के साथ हम आपको वेस्‍पा के इन नये स्‍कूटर रेंज से जुड़ी हर अपडेट से अवगत कराते रहेंगे।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Vespa India is all set to unveil new scooters range in Indian market on 1st September 2015.
Story first published: Monday, August 31, 2015, 17:00 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X