हिमाचल प्रदेश कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य के पास हैं महंगी कारें, 101 करोड़ रुपये की संपत्ति के हैं मालिक

हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों का मतगणना जारी है। हिमाचल के 412 प्रत्याशियों में से 55 फीसदी करोड़पति हैं। इसमें हिमाचल प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य राज्य के दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

उनके पास करीब 101 करोड़ रुपए की संपत्ति है। इसमें 11 करोड़ की चल और करीब 90 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। विक्रमादित्य के पास महंगी गाड़ियां भी हैं। यहां हम आपको शिमला ग्रामीण सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

विक्रमादित्य के कार कलेक्शन

1. फोर्ड एंडेवर (Ford Endeadour)

फोर्ड ने भारत से अपने कारोबार को समेट लिया है। हालांकि जिनके पास कंपनी की कार है वह उसे सर्विस दे रही है। बता दें कि फोर्ड एंडेवर की कीमत 29.19 लाख से शुरू होती है जो 36.26 लाख तक जाती है। फोर्ड एंडेवर 7 वैरीएंट्स में मिलती है। फोर्ड एंडेवर में डायमंड वाइट, अब्सोल्युट ब्लैक और डिफ्यूज्ड सिल्वर रंग शामिल है।

फोर्ड एंडेवर में नई फोर्ड एंडेवर में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, लेन-कीप असिस्ट, रिवर्स कैमरा, लेन-डिपार्चर वार्निंग, क्रैश डिटेक्शन, ड्राइवर अटेंशन अलर्ट, 9 एयरबैग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और ब्लाइंडस्पॉट असिस्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

2.टोयोटा फॉर्चुनर (Toyta Fortuner Sigma)

टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत 32.58 लाख रुपये से शुरू होती है और 50.34 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम) तक जाती है। यह 7-सीटर कार है। ये पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में मिलती है। टोयोटा फॉर्च्यूनर के फीचर्स
की बात करें तो इसमें चाइल्ड सेफ्टी लॉक, की-लेस एंट्री, एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं।

विक्रमादित्य के कार कलेक्शन

3. मारुति सुजुकी इग्निस (Maruti Suzuki lgnis)

मारुति इग्निस की कीमत 5.17 लाख से 7.70 लाख रुपये, एक्स-शोरूम के बीच है। इग्निस में 11 वेरीएंट्स हैं। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, 15-इंच अलॉय व्हील और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

विक्रमादित्य के कार कलेक्शन

सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Vikramaditya singh himachal pradesh congress party cm candidate car collection property
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X