उबर ने पैसेंजर की सेफ्टी के लिए लाए नए फीचर्स, ट्रिप डेस्टिनेशन से पहले राइड खत्म नहीं कर सकेंगे ड्राइवर

दुनियाभर में मशहूर कैब सर्विस उबर ने अपने ऐप में पैसेंजर की सेफ्टी के लिए नए फीचर्स जोड़े हैं। इसमें राइड चेक, सीटबेल्ट रिमाइंडर, एसओएस इंटीग्रेशन, अपग्रेडेड सेफ्टी टूलकिट, एक्सपेंडेड सपोर्ट जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं।

कंपनी ने यह कदम राइडिंग के दौरान क्राइम और आपात स्थितियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया है। इतना ही नहीं, ये एक्स्ट्रा फीचर्स कैब के एक्सीडेंट के समय भी मदद करेंगी।

कैब सर्विस उबर

कैब में अब मिलने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से जानिए

1. 'ऑडियो सीट बेल्ट रिमाइंडर'

इस फीचर्स के आने से, राइड शुरू करते ही यात्री को स्मार्टफोन पर नोटिफिकेशन मिलेगी। साथ ही कार के पीछे बैठने पर भी 'अपना सीटबेल्ट पहनें' का अलार्म सुनने को मिलेगा। गौरतलब है कि उबर ने यात्रियों के लिए पिछली सीट पर बेल्ट लगाना जरूरी कर दिया है।

2. राइड चेक

यह फीचर्स अब गलत रास्ते को पहचानने में मदद करेगा या ड्राइवर द्वारा डेस्टिनेशन पर पहुंचने से पहले अचानक ट्रिप बंद करने वाली मनमानी को भी रोकने में मदद करेगा।

3. एसओएस इंटीग्रेशन

यह फीचर पैसेंजर की सुरक्षा के लिए है जो पास की पुलिस को वास्तविक समय में आपकी लोकेशन का पता लगाने और आपात स्थिति में आपसे संपर्क करने में मदद करेगा। यह फीचर्स हैदराबाद में उपलब्ध है।

4. टोल फ्री नंबर

कंपनी ने एक टोल-फ्री नंबर (88006-88666) ऐड-ऑन किया है, जिसके जरिए ग्राहक राइड के दौरान या बाद में (30 मिनट तक) किसी भी तरह की सर्विस संबंधी समस्याओं की रिपोर्ट कर सकते हैं।

कैब सर्विस उबर

उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के सेफ्टी ऑपरेशंस के प्रमुख सुरज नायर ने नई सुरक्षा और सुरक्षा फीचर्स के बारे में कहा कि, "हम जिन लोगों की सेवा करते हैं, उनकी सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। ड्राइवरों और सवारों दोनों के लिए प्लेटफॉर्म अनुभव में सुधार के लिए उबर, टेक्नोलॉजी और मानव हस्तक्षेप दोनों में बदलाव करने के लिए प्रतिबद्ध है।" हमें लगता है कि सुरक्षा कभी खत्म नहीं होती है और हम अपने प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा में सुधार के लिए लगातार समाधान करते रहेंगे।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Uber rolled out rear seatbelt reminder to sos integration security updates
Story first published: Thursday, December 1, 2022, 8:00 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X