पुलिसवालों ने इस टोयोटा इटिओस ओनर पर ठोंका करीब 1 लाख का जुर्माना, जानिए क्या है वजह

आजकल ट्रैफिक पुलिस की कड़ी नजर के चलते आये दिन लोगों को हर्जाना भरना पड़ता है लेकिन हैदराबाद के इस टोयोटा इटियोस के ओनर पर करीब 1 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

टोयोटा इटिओस ओनर 1 लाख फाइन

हैदराबाद पुलिस ने टोयोटा इटिओस पर जुर्माना लगते हुए यह तस्वीर साझा की है। उन्होंने लिखा है कि इस व्यक्ति पर पुराने 78 चालान की वजह से फाइन लगाया गया है। इसके ओनर ने कुल 96,830 रुपयें का जुर्माना भरा है।

टोयोटा इटिओस ओनर 1 लाख फाइन

प्रायः लोग उन पर लगाए फाइन को चेक नहीं करते है और वह समय के साथ बढ़ते जाता है। हालांकि जिस व्यक्ति पर 78 चालान हो तो आसान है कि वो बिना किसी नियम कानून का पालन करे वाहन चलाता रहा होगा।

टोयोटा इटिओस ओनर 1 लाख फाइन

एक लाख रुपयें का जुर्माना बहुत बड़ा होता है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने रकम वसूलने के लिए वाहन को जब्त कर लिया है ताकि यह सुनिश्चित हो कि ओनर पुराने सभी चालान की फाइन भरे। लेकिन इस बार ओनर ने सभी फाइन भर दिया और अपनी कार को वापस ले गया।

Most Read: इस इंजीनियर ने बनाया पानी से चलने वाला इंजन, जापान में करेंगे पेश

टोयोटा इटिओस ओनर 1 लाख फाइन

यह पहली बार नहीं है कि इतने चलान के साथ किसी वाहन को रोका गया हो। इससे पहले भी कई बार ऐसा किया जा चुका है, एक बारे होंडा जैज के ओनर को ट्रैफिक पुलिस ने 1.82 लाख रुपयें के चलाना के लिए रोका था। उसके ऊपर 127 बार ओवरस्पीड का फाइन लगाया गया था।

Most Read: जापान ने दुनिया की सबसे फास्ट बुलेट ट्रेन का ट्रायल किया शुरु, जानिये भारत में कब होगी शुरु

टोयोटा इटिओस ओनर 1 लाख फाइन

हाल ही में एक बाइक चालक को 135 बार ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए रोका गया तथा उस पर 31,556 रुपयें का फाइन लगाया गया। लेकिन उसने फाइन देने से मना किया तो पुलिस ने चार्जशीट दायर कर बाइक ही जब्त कर ली थी।

Most Read: यह सरदारजी अमेरिका में ट्रक चलाकर कमाते है 1.6 करोड़ रुपयें, जानिये क्या है इनकी कमाई का राज

टोयोटा इटिओस ओनर 1 लाख फाइन

इसलिए हमेशा यह सलाह दी जाती है कि अक्सर ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट पर फाइन के लिए चेक करते रहे। अगर आप अपने राज्य से बाहर है तो इस बात का अवश्य ध्यान रखे क्योंकि फाइन लगाकर ऑनलाइन वेबसाइट पर डाल दिया जाता है।

Source: Cartoq

Most Read Articles

Hindi
English summary
Cops Fine Toyota Etios owner by nearly Rs. 1 lakh. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X