टॉर्क मोटर्स अगले महीने लाएगी नई इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क्या होंगे फीचर्स

टॉर्क मोटर्स (Tork Motors) ने घोषणा की है कि वे ऑटो एक्सपो 2023 में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक पेश करेंगे। साथ,ही एक्सपो में एक क्रैटोस आर (Kratos R) भी होगी।

निर्माता का कहना है कि 2023 क्रेटोस आर नए और बेहतर डिजाइन के साथ आएगी। अभी तक, नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ 2023 क्रेटोस आर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

क्रैटोस आर

Tork Motors के वर्तमान में लाइन-अप में दो उत्पाद हैं, Kratos और Kratos R हैं। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक्सिअल फ्लक्स मोटर (Axial Flux Motor) पर चलता है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत क्रमशः 1.32 लाख और 1.47 लाख रुपये होगी।

ये कीमतें महाराष्ट्र में सब्सिडी के बाद एक्स-शोरूम हैं और 01 जनवरी, 2023 से लागू होंगी। उपभोक्ता Kratos और Kratos R को Tork Motor की वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं। Tork Kratos इलेक्ट्रिक बाइक में 48V के सिस्टम वोल्टेज के साथ IP67-रेटेड 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है।

इसकी IDC रेंज 180 किमी है जबकि वास्तिविक रेंज 120 किमी है। इसमें 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें 7.5 kW की अधिकतम पावर और 28 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट के साथ एक Axial Flux प्रकार की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है।

कंपनी के मुताबिक, इसे 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 4 सेकंड का समय लगता है। Kratos R में एक अधिक शक्तिशाली मोटर मिलती है जो 9.0 kW की पीक पावर और 38 Nm पीक टॉर्क देती है और स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में 105 किमी प्रति घंटे की हाई स्पीड भी मिलती है। इसके अलावा, इसमें कुछ कनेक्टिविटी-फीचर्स और तेज चार्जिंग क्षमता भी मिलती है।

Tork Motors की पहली मोटरसाइकिल Kratos थी। टॉर्क मोटर्स के संस्थापक और सीईओ श्री कपिल शेल्के ने कहा, "क्रेटोस ईवी मोटरसाइकिल के एक नए युग की शुरुआत थी। Tork Motors में हम मोटरसाइकिलों के डिजाइन, विकास और निर्माण की दिशा में हमेशा प्रगतिशील रहे हैं, एक संपूर्ण उत्पाद पोर्टफोलियो रखने की स्पष्ट विचार प्रक्रिया के साथ जो स्वदेशी रूप से हमारे विशिष्ट रूप से विकसित मोटरसाइकिल प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

KRATOS के लॉन्च के साथ, हमने एक बेंचमार्क उत्पाद बनाया है और यह तो बस शुरुआत है। हम अपनी यात्रा के हर कदम पर अपने बेंचमार्क को पीछे छोड़ना चाहते हैं। हम ऑटो एक्सपो 2023 में अपने घरेलू उत्पादों की एक नई पीढ़ी को पेश करने के लिए उत्साहित हैं। KRATOS मोटरसाइकिल ने ग्राहकों का दिल जीत लिया है और हमें उम्मीद है कि हमारी नई प्रगति को भारत में ग्राहकों की बढ़ती संख्या के बीच भी प्रशंसा मिलेगी।"

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tork motors will showcase new electric motorcycle at auto expo
Story first published: Friday, December 30, 2022, 6:25 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X