Tata Nexon In Himalayan Drive: टाटा नेक्सन से पार किया हिमालय की घाटियों का सफर, देखें वीडियो

टाटा नेक्सन देश की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है और हाल में क्रैश टेस्ट में उम्दा प्रदर्शन कारण काफी चर्चा में है। टाटा नेक्सन को इसी साल बीएस6 मॉडल में एक नए अवतार के साथ पेश किया गया है। टाटा नेक्सन एसयूवी में 4X4 ड्राइव फंक्शन नहीं मिलता है इसलिए यह कार ऑफ रोडिंग के लिए नहीं बनी है। आम तौर पर यह सिटी राइड के लिए एक परफेक्ट कार है। हालांकि, कुछ लोग इस कार को रोमांचक ड्राइव पर भी ले जा चुके हैं जिससे इसकी क्षमता का पता चलता है।

Tata Nexon In Himalayan Ride: टाटा नेक्सन से पार किया हिमालय की घाटियों का सफर, देखें वीडियो

अभी हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमे टाटा नेक्सन के एक ग्राहक अपनी कार को लेकर हिमालय पर मौजूद आदि कैलाश के ट्रिप पर जाता है। इस ट्रिप से संबंधित वीडियो Ridiculously Amazing नाम के यूट्यूब चैनल ने साझा किया है। वीडियो में दिखाया जाता है कि टाटा नेक्सन हिमालय की पथरीले रास्तों पर चल रही है।

Tata Nexon In Himalayan Ride: टाटा नेक्सन से पार किया हिमालय की घाटियों का सफर, देखें वीडियो

वीडियो के शीर्षक के अनुसार व्लॉगर बताता है कि एक फ्रंट व्हील ड्राइव कार हिमालय के जटिल रास्तों पर आसानी से चलती है। वीडियो में दिखाया जाता है कि कई जगह ऐसे भी थे जहाँ रास्ता है ही नहीं। यह कार उन रास्तों को भी पार करती चली जाती है।

MOST READ: मारुति वैन को सोलर वैन में बदला, पेट्रोल का खर्च और प्रदूषण से मिला छुटकारा

वीडियो में व्लॉगर बताता है कि रास्ते गहरी खाई से भरे हुए हैं और कई रास्ते ऐसे भी हैं जहां गाडी पीछे भी नहीं मुड़ सकती। कार कई बार खराब रास्तों में फंस जाती है। रस्ते में कई सड़कें ऐसी भी आती हैं जहां नदियां बाह रही हैं ऐसी में कार को निकलने में मशक्कत करनी पड़ती हैं।

Tata Nexon In Himalayan Ride: टाटा नेक्सन से पार किया हिमालय की घाटियों का सफर, देखें वीडियो

टाटा नेक्सन एक सिटी ड्राइविंग कार है और शहरों में चलाने के लिए परफेक्ट कार है। इस कार से थोड़ी बहुत ऑफ रोडिंग भी की जा सकती है लेकिन कार ज्यादा खराब रास्तों के लिए भरोसेमंद नहीं है। हिमालय के ट्रिप पर टाटा नेक्सन को ले जाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

MOST READ: ये 5 एग्जॉटिक इम्पोर्टेड कारें जो अब पड़े-पड़े खा रही हैं जंग, तस्वीरें

टाटा नेक्सन को पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन में उपलब्ध किया गया है। पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है। वहीं, डीजल मॉडल में 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। पेट्रोल और डीजल, दोनों ही मॉडलों में मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का वकल्प मिलता है।

Tata Nexon In Himalayan Ride: टाटा नेक्सन से पार किया हिमालय की घाटियों का सफर, देखें वीडियो

टाटा नेक्सन को ग्लोबल एनकैप सेफ्टी टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दिया गया है। यह भारत की सबसे सुरक्षित कारों में एक है। यही नहीं टाटा की अन्य कारों ने भी ग्लोबल एनकैप में उम्दा प्रदर्शन दिया है। टाटा अल्ट्रोज को 5 स्टार और टियागो को 4 स्टार दिया गया है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata Nexon drives through Himalayan road video. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X