... तो टाटा मोटर्स होगी भारत में ऐसी तकनीक लाने वाली पहली कार कंपनी !

Written By:

डेमलर, टेस्‍ला और गूगल को भविष्‍य की कारों में सेफ्टी फीचर्स में निवेश करते देख अब टाटा मोटर्स भी इस तरफ कदम बढ़ाने को लेकर आतुर है। टाटा जल्‍द ही ड्राइवर असिस्‍टेंस सिस्‍अम वाली कारों को जल्‍द ही भारत को दे सकती है।

260 रुपये में 100 किलोमीटर जाती है बीएमडब्‍ल्‍यू की यह कार, जानिए क्‍या हैं इसकी खासियतें

अडवांस्‍ड और प्रॉडक्‍ट इंजीनियरिंग के मुखिया लेवेर्टन के मुताबिक, ऑटोनोमस कारों का दौर आ चुका है। हमें ऑटोनोमस ड्राइविंग के पीछे की तकनीक को समझने की जरूरत है। हम जल्‍द ही नए प्रॉडक्‍ट के साथ बाजार में दस्‍तक देंगे।

फिलहाल टाटा मोटर्स अपनी आगामी कारों में इन फीचर्स को लाना चाहती है -

  • कोलि‍ज़न अवॉयडेंस
  • ऑटोमेटेड पार्किंग

टाटा भारत के कार बाजार में अपना मार्केट शेयर खो रही है और इसीलिए वह नए फीचर्स वाली कारों को भारत में सबसे पहले लाना चाहती है। इसके पीछे मकसद है सेल्‍स की रफ्तार पकड़ना। जेएलआर और टीसीएस मिलकर इस प्रोजेक्‍ट पर काम कर रहे हैं।

फिलहाल, टाटा मैप माय इंडिया के जरिए अपनी कारों में फ्री कार नैविगेशन फैसिलिटी देती है। टाटा का दावा है कि ऐसा फीचर देने वाली भारत में वह पहली कंपनी है।

ड्राइवर असिस्‍टेंस सिस्‍टम के तहत ये फीचर्स हो सकते हैं -

  • क्रॉस ट्रैफिक मॉनिटर
  • सिटी ब्रेक एक्टिव सिस्‍टम
  • फॉरवर्ड कोलिज़न वॉर्निंग
  • ब्‍लाइंड स्‍पॉट इंफॉर्मेशन

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Read more on #off beat
English summary
With many manufacturers investing in the future of safety features like Daimler, Tesla and Google (self-driven cars), Tata Motors is keen to be first to bring the technology of Driver Assistance System in its cars to India.
Story first published: Tuesday, April 26, 2016, 11:05 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 
X