फेसबुक, ट्विटर और अमेजन ने नौकरी से निकाला! उनको टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली ये कंपनी करेगी भर्ती

दुनिया की ट्विटर, फेसबुक और अमेजन जैसी बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों ने हाल के कुछ हफ्तों में हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है।

ऐसे में लग्जरी कार निर्माता जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover ) ने ऐलान किया है कि वह ऑटोनॉमस ड्राइविंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इलेक्ट्रिफिकेशन से लेकर मशीन लर्निंग जैसे क्षेत्रों में लगभग 800 टेक्नोलॉजी कर्मचारियों को नियुक्त करने का प्लान कर रही है।

टाटा मोटर्स

बता दें कि यह कंपनी भारत के टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली कंपनी है। कंपनी उन कर्मचारियों की भर्ती करेगी, जिनके पास कार निर्माता की अगली पीढ़ी की इलेक्ट्रिक कारों को विकसित करने और बनाने के लिए जरूरी स्किल होंगी। कंपनी ब्रिटेन, अमेरिका, आयरलैंड, भारत, चीन और हंगरी में लोगों को नौकरी पर रखना चाहती है। ताकि कर्मचारियों को बेरोजगारी से बचाया सके।

बड़ी कंपनी का लोगों को नौकरी से बाहर निकालने से एक दशक के तेजी से नौकरियों में हो रही बढ़ोतरी अचानक खत्म हो गई हैं। ब्लूमबर्ग ने बताया है कि Amazon.com इंक 10,000 वैकेंसियों में कटौती कर रहा है, जबकि मार्क जुकरबर्ग ने मेटा पर 11,000 कर्मचारियों को गैर-जरूरी माना है। वहीं इनके अलवा कई टेक कंपनियों ने मंदी को देखते हुए कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

वहीं ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कम से कम 3,700 नौकरियों में कटौती की जा रही है, जो सोशल मीडिया कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी का लगभग आधा हिस्सा है। इसके साथ ही ब्रिटिश बैंक बार्कलेज पीएलसी (Barclays Plc) भी नौकरी से निकाले गए उन लोगों को अपने बैंक में नौकरी देने का काम कर रही है जो बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विस को शुरू करना चाहते हैं।

बार्कलेज के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर एश्टन-रिग्बी का कहना है कि बार्कलेज कर्मचारियों को अपनी फिनटेक कंपनियां बनाने में मदद करने के लिए 20 हफ्ते का कोर्स कराता है। इंजीनियरिंग और इनोवेशन जैसे क्षेत्रों में बार्कलेज के पास दुनिया भर के टेक्नोलॉजी कर्मचारियों के लिए 3,000 से ज्यादा नौकरियां हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata motors jlr to recruit workers fired from twitter amazon meta
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X