ट्रैफिक सिग्नल पर बिना हेलमेट वाली फोटो शेयर की, फिर कहा ऐसे ही अच्छा लगता हूं, पुलिस ने कही ये बात

अपनी सुरक्षा को डालते हुए लोगों का हेलमेट न लगाना कोई नई बात नहीं है। लोग अक्सर या तो जानबूझ कर या जल्दबाजी में अपने हेलमेट को भूल जाते हैं।

आज के समय में ट्रैफिक सिग्नल में सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं जो इस तरह का नियम तोड़ने वाले का फोटो खीच लेते हैं और पुलिस उसकी फोटो को जुर्माने सहित उसके घर भेज देती है।

ट्रैफिक पुलिस

इसी आम बन चुकी घटना के बीच एक मजेदार किस्सा सामने आया है। दरअसल एक ट्विटर यूजर मेल्विन चेरियन ने ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े होकर अपनी एक फोटो शेयर की थी। यह वही फोटो थी जो उसे चालान के लिए घर भेजी गई थी। इसमें वह सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई तस्वीर में बिना हेलमेट के बाइक पर बैठा नजर आ रहा है।

शेयर किए गए फोटो के कैप्सन में उसने लिखा, कि "धन्यवाद @PuneCityPolice। इस फोटो में मैं अच्छा दिखता हूं और चालान का भुगतान करूंगा।" इसी पोस्ट का रिप्लाई देते हुए पुणे पुलिस लिखा, "जरूर लेकिन उस अच्छी काली जैकेट के साथ एक काला हेलमेट ज्यादा अच्छा लगेगा. ##एक हेलमेट पहनें।"

इसके बाद चेरियन ने ट्वीट का जवाब "यस सर" के साथ दिया। बाद में उन्होंने अपने चालान भुगतान का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने एक अच्छा हेलमेट खरीदने का भी वादा किया।

जबकि कई लोगों ने लिखा कि बातचीत कैसे विनम्र थी, अन्य लोगों ने लिखा की, कि कैसे लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस को बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने पर अधिक जुर्माना लगाना चाहिए। इसके बाद उनकी पोस्ट इतनी वायरल हुई कि मेल्विन चेरियन को फिटनेस को लेकर 3-4 क्लाइंट भी मिल चुके हैं।

इसके पहले भी ट्रैफिक पुलिस ट्विटर वायरल हुआ जहां एक स्कूटर के मालिक को फोटो के साथ चालान भेजा गया था। जिसमें उसकी स्कूटर का नंबर प्लेट दिख रहा था लेकिन उसका चेहरा फोटो में नहीं था। उस फोटो में स्कूटर के मालिक का चेहरा नहीं होने पर युवक ने एक ट्वीट में बैंगलोर पुलिस और बैंगलोर ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए पुलिस से सवाल पूंछते हुए कहा कि उसने हेलमेट नहीं पहना है इस बात का यह उचित सबूत नहीं है।

इसके बाद वह बेंगलुरु पुलिस से सबूत देने और सबूत न होने की स्तिथि में चालान रद्द करने के लिए भी कहता है। इस ट्वीट के बाद पुलिस ने जो जवाब दिया वह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और लोग खूब मजे ले रहे थे। दरअसल, बैंगलोर पुलिस ने किसी भी तरह की बहस किए बिना उसकी पूरी तस्वीर अपलोड कर दी। पूरी तस्वीर में वह युवक बिना हेलमेट के साफ तौर पर देखा जा सकता था।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Pune traffic police viral tweet will shock you details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X