New Launches : भारत में जून 2016 के दौरान लॉन्‍च होंगी ये कारें, जानिए इनके बारे में

Posted By:

भारतीय आॅटोमोबाइल बाजार हर रोज एक नया मुकाम छू रहा है। आएदिन यहां नए वाहन लॉन्च होेते रहते हैं। इसी क्रम में ड्राइवस्पार्क ऐसी 4 नई कार कंपनियों के बारे में बताने जा रहा है जिनकी नई कार इसी महीने यानी जून 2016 में लॉन्च होंगी।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
1. मर्सिडीज़

1. मर्सिडीज़

मर्सिडीज़-बेंज़ का बाज़ार भारत में लगातार बढ़ रहा है। इसी बीच कंपनी 2 जून 2016 को यानी कल अपनी चर्चित एसयूवी जीएलसी को भारत में लॉन्च करने वाली है। भारत में मर्सिडीज़ अपनी इस कार के साथ 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ दे रही है।

1. मर्सिडीज़

1. मर्सिडीज़

यह कार टू ट्यून आॅप्शन के साथ मिलेगी और यह 9जी ट्रॉनिक आॅटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी। मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया की यह नई कार दिल्ली में एक्स शोरूम 35 से 45 लाख रुपए के बीच मिल सकती है।

2. डैटसन

2. डैटसन

जून 2016 में लॉन्च होने वाली दूसरी कार है डैटसन रेडिगो। कंपनी अपनी इस एंट्री लेवल हैचबैक को अल्टो 800 को चुनौती देने के मकसद से उतार रही है। भारतीय आॅटो बाजार में डैटसन की यह तीसरी कार होगी।

2. डैटसन

2. डैटसन

इस छोटी कार में 0.8-litre का 800cc वाला 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है। मारूति सुजुकी अल्टो 800, हुंडई ईओन और रेनो क्विड आदि इसकी मुख्य कॉम्पटीटर हैं।

3. फॉक्सवैगन

3. फॉक्सवैगन

फॉक्सवैगन जून के मध्य तक पूरी तरह से भारत में निर्मित अपनी पहली कार लॉन्च करेगी। साथ ही कंपनी की ओर से भारत मं यह पहली कॉम्पैक्ट सेडान होगी जो कि एमियो से प्रेरित है।

3. फॉक्सवैगन

3. फॉक्सवैगन

फॉक्सवैगन इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन आॅप्शन के साथ मुहैया कराएगी। फॉक्सवैगन एमियो के इस बेस वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5 लाख के आसपास हो सकती है।

4. टाटा

4. टाटा

जून 2016 के अंत तक टाटा मोटर्स भी अपनी बहुचर्चित हेक्सा मॉडल कार को पेश कर सकती है। टाटा Hexa SUV को 2016 आॅटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

4. टाटा

4. टाटा

टाटा की इस एसयूवी में 2.2 लीटर डीजल इंजन लगा होगा। यह मैनुअल और आॅटोमेटिक गियरबॉक्स के आॅप्शन के साथ बाजार में अवेलेबल होगी। इसकी अनुमानित एक्स शोरूम कीमत 12.5 लाख से 17.5 लाख के बीच रहने के आसार हैं।

Read more on #ऑफ बीट
English summary
Here is the list of new cars to be launched in june 2016 in india.
Story first published: Wednesday, June 1, 2016, 16:21 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark