72 साल के सख्स ने 20 लाख किलोमीटर चला दी टोयोटा की कार, अभी भी कंडीशन है फर्स्ट क्लास

Man Driving 30 Year Old Toyota Car: कुछ लोगों को अपनी कार से इतना प्यार होता है कि कई सालों तक चलाने के बाद भी उसे नहीं बदलते। ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंड के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग ग्रीयम हेबली ने किया है। दरअसल, वह पिछले 22 साल से एक ही कार चला रहे हैं जो 30 साल पुरानी है। यह कार टोयोटा कोरोला (Toyota Corolla) है जिसे 1993 में लॉन्च किया गया था। यह कार अबतक 20 लाख किलोमीटर चल चुकी है।

हेबली का मानना है कि यह कार अभी अच्छी हालत में है इसलिए अभी और चल सकती है। उन्होंने बताया कि वे इस कार से अपने काम के सिलसिले में हर सप्ताह लगभग 5,000 किलोमीटर का सफर करते हैं।

Man Driving 30 Year Old Toyota Car

हेबली ने बताया कि यह कार उन्होंने वर्ष 2000 में जापान के एक विक्रेता से खरीदी थी, तब यह कार 80,000 किलोमीटर चल चुकी थी। वे इस कार का इस्तेमाल डिलीवरी सर्विस के लिए करते हैं।

उन्होंने बताया कि अबतक इस कार में कोई बड़ी समस्या नहीं आई है। उन्होंने बताया कि इस कार के पहियों के बेयरिंग 20 बार बदले जा चुके हैं। हेबली कहते हैं कि इस कार को चलाते हुए उन्हें 20 साल से भी अधिक हो गए लेकिन वह इससे ऊबे नहीं हैं।

हेबली की टोयोटा कोरोला 1993 की मॉडल है जो 1.8-लीटर का इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन से संचालित होती है। यह कार 115 बीएचपी की पॉवर और 156 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Man driving 30 year old toyota car driven 20 lakh kms
Story first published: Tuesday, December 13, 2022, 21:15 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X