महिंद्रा की इस एसयूवी के लिए ग्राहक को करना होगा 76 साल का इंतजार! 2099 में डिलीवर होगी कार

मौजूदा समय में कुछ पॉपुलर कार मॉडलों की बढ़ती डिमांड के चलते कार कंपनियों के सामने उन्हें समय पर डिलीवरी देने की चुनौती खड़ी हो गई है। ऐसे में ग्राहकों को कुछ कार की डिलीवरी 6 महीने तो कुछ के लिए एक साल तक का इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि, हमारे पास एक ऐसी कार की जानकारी सामने आई है जिसकी डिलीवरी के लिए ग्राहक को कंपनी ने 76 साल का समय दिया है। जी हां, अपने सही सुना। कंपनी इस कार की डिलीवरी 2099 में करने वाली है। आइये जानते हैं क्या है मामला।

महिंद्रा ने दिया 76 साल का वेटिंग पीरियड

दरअसल, ये कारनामा बाजार में अपनी सबसे सुरक्षित एसयूवी के लिए प्रसिद्धि पाने वाली कंपनी महिंद्रा ने किया है। कंपनी ने हाल ही में एक्सयूवी700 की बुकिंग करने वाले एक ग्राहक को 76 साल बाद का डिलीवरी डेट दे दिया है। कंपनी ने ग्राहक को सौंपे गए एक रसीद में कार की अनुमानित डिलीवरी डेट "9 सितंबर 99" दिया है जिसका मतलब है कि यह कार ग्राहक को 9 सितंबर 2099 को डिलीवर की जाएगी।

Mahindra XUV700 Delivery Date

डिलीवरी डेट लिखने में हुई गलती

जानकारी के अनुसार, एक्सयूवी700 को बुक करने वाले कुछ ग्राहकों को इसी तारीख की डिलीवरी डेट दी गई है जिसे टाइपिंग में गलती बताया जा रहा है। असल में, महिंद्रा एक्सयूवी700 के कुछ वेरिएंट पर छह महीने से एक साल तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। इस ग्राहक ने एक्सयूवी700 7-सीटर मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल की बुकिंग कराई थी। रसीद पर 76 साल का वेटिंग पीरियड देख ग्राहक का सर चकरा गया जिसके बाद उसने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। बता दें कि यह तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

7-स्टार की दमदार सेफ्टी

महिंद्रा भारतीय बाजार में सबसे सुरक्षित कारें बनाने के लिए जानी जाती है। महिंद्रा एक्सयूवी700, एक्सयूवी300 और न्यू जनरेशन थार कंपनी की कुछ सबसे सुरक्षित कारें हैं। एक्सयूवी700 की बात करें तो, ये कंपनी की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 7-सीटर एसयूवी है। इसे एडल्ट सेफ्टी में 17 में से 16.03 अंक और चाइल्ड सेफ्टी में 49 में से 41.66 अंक दिए गए थे। क्रैश टेस्ट में ये एसयूवी 5-स्टार लाने में कामयाब हुई थी।

इंजन और पॉवर की बात करें तो XUV700 में डीजल और पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है। इसमें 2.2-लीटर डीजल यूनिट दिया गया है जो 153 बीएचपी पॉवर और 360 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं 2.0-लीटर का एम स्टैलियन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 188 बीएचपी की पॉवर और 380 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में ऑल व्हील ड्राइव या 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश की गई है। महिंद्रा एक्सयूवी700 की कीमत 13.45 लाख रुपये से शुरू होकर 24.95 लाख रुपये, एक्स-शोरूम (दिल्ली) तक जाती हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra xuv700 booking customer gets delivery date of 76 years
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X