तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल के पास हैं लग्जरी कारों का कलेक्शन, देखकर कहेंगे वाह

टेलिविजन का पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के बारे में तो आप जानते ही होंगे। ये पिछले 14 सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। शो में जेठालाल का रोल करने वाले एक्टर दिलीप जोशी शुरू से ही इसका हिस्सा हैं और उनके किरदार को दर्शक बहुत पसंद करते हैं।

पर क्या आपको उनकी महंगी कारों के कलेक्शन के बारे में। यदि नहीं तो हम आज आपको दिलीप जोशी के पास कौन सी लग्जरी गाड़ियां हैं उनके बारे में बता रहे हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

1. किया सोनेट

दिलीप जोशी के पास काले रंग की एसयूवी किआ सोनेट है इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। यह कई स्मार्ट फीचर से लैस इसमें आपको टायर मॉनिटरिंग सिस्टम देखने को मिलता है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ आती है।

डीजल में 1.5 CRDi इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। वहीं 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आता है। इसमें 26.03 सेंटीमीटर टचस्क्रीन मिलती है। इसमें सेफ्टी के लिए 4 एयरबैग लगे हुए हैं। एंटरटेनमेंट के लिए बोस के 7 प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलते हैं।

2. ऑडी क्यू7

दिलीप जोशी के कार कलेक्शन में यह सबसे महंगी कारों में से एक है। भारत में इस 7- सीटर एसयूवी कार की कीमत 83.32 लाख से 88.98 लाख रुपये के बीच है। इसमें 3.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 340 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह ऑल-व्हील-ड्राइव कार है।

इसमें पैनोरमिक सनरूफ, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी) जैसे फीचर दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए एसयूवी में लैन डिपार्चर वार्निंग, फ्रंट एंड रियर पार्किंग सेंसर, पार्क असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

3. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

दिलीप जोशी के पास 7- सीटर एमपीवी (मल्टी- यूटीलिटी व्हीकल) टोयोटा इनोवा क्रिस्टा कार है। इस कार की कीमत 18.09 से 23.83 लाख रुपये के बीच है। टोयोटा कार पांच वैरिएंट जी, जी+, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स में उपलब्ध है। यह एमपीवी कार 7 सीटर और 8 सीटर दो ऑप्शन में मिलती है।

टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 166 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। हाल ही में बंद हुए इसके डीजल वेरिएंट में 2.4 लीटर इंजन मिलता था जो 150 पीएस की पावर और 360 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। इसमें दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Jethalal taarak mehta ka ooltah chashmah dilip joshi car collection
Story first published: Wednesday, November 30, 2022, 13:27 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X