इस शख्‍स ने बेरोजगारी से होकर परेशान मारूति वैन के पुर्जों से बना डाला विमान !

Posted By:

एक बेरोज़गार युवक ने साबित कर दिखाया कि वो अपना खाली वक्त बेकार की चीजों में व्यर्थ नहीं होने देगा। मुजफ्फरनगर में रहने वाले इस 26 साल के युवक ने अपनी बेरोजगारी से परेशान होकर कुछ करने की ठानी। उसने मारूति सुजुकी वैन के पुर्जों को जोड़कर सिंगल सीटर विमान बना डाला। Test Ride Review : किलर लुक्‍स, शानदार माइलेज और चलाने में अासान है यह स्‍कूटर बाइक होंडा नवी

कसेरवां गांव के मूल निवासी अब्दुल वाजिद दंगाग्रस्त क्षेत्र में रहते हैं। इससे पहले वह एनसीसी कैडेट रह चुके हैं। उस दौरान उन्हें सफरदरगंज एयरपोर्ट पर एयरोमॉडलिंग का प्रशिक्षण मिला था।

यह सिंगल सीटर एयरक्राफ्ट उड़ने के लिए तैयार है और अभी आवश्यक औपचारिकताएं बची हैं। इसे बनाने में 5 लाख रुपये खर्च हुए। अब्दुल ने बताया कि इसके पीछे सिर्फ एक ही मकसद रहा कि वह साबित करना चाहते थे कि वे अपने वक्त को बर्बाद नहीं कर रहे हैं।

अब्दुल ने इसमें पहले टू व्हीलर का इंजन लगाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। इसके बाद उन्होंने मारूति वैन का पुरान इंजन खरीदा और इसे लकड़ी के स्ट्रक्चर से बनाया। इस विमान का वजन लगभग 350 किलोग्राम है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Read more on #आॅफ बीट
English summary
A jobless youth from India has proved that his free time will not go wasted ever. The 26-year old from Muzaffarnagar, out of boredom built a single seater plane using the engine and other parts from a Maruti Suzuki Van.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos