टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को इस हैकर ग्रुप ने दी धमकी, लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

एलन मस्क को बिटकॉइन पर लिए गए अपने फैसले के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पिछले महीने उन्होंने घोषणा की थी कि उनकी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में पेमेंट लेगी। उनके इस फैसले ने लोगों में क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट करने को लेकर विश्वास भर दिया और बिटकॉइन की कीमत में भी काफी उछाल देखने को मिला। लेकिन जैसे ही उन्होंने टेस्ला की कारों के लिए बिटकॉइन में पेमेंट न लेने की घोषणा की वैसे ही इसके रेट में भारी गिरावट आ गई।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को इस हैकर ग्रुप ने दी धमकी, लगाए गंभीर आरोप

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आने वाले इस गिरावट के लिए लोग टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और इसको लेकर उनका लगातार विरोध भी किया जा रहा है। अब इसको लेकर पॉपुलर हैकिंग ग्रुप Anonymous ने भी एलन मस्क के लिए एक वीडियो मैसेज जारी किया है।

MOST READ: इस शहर में बिका दुनिया का सबसे महंगा पार्किंग स्पेस, कीमत इतनी कि खरीदी जा सकती हैं कई लग्जरी कारें

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को इस हैकर ग्रुप ने दी धमकी, लगाए गंभीर आरोप

इस वीडियो को यूट्यूब पर पोस्ट किया गया है और इसमें मस्क को "लोगों के अटेंशन का भूखा और अपने आप में खोया अमीर व्यक्ति" बताया गया है और साथ ही यह भी कहा गया है कि वो जो कहते हैं वो सारे पब्लिक टेंपर टैंट्रम्स यानी लोगों के सामने दिखावा करने वाली चीजें हैं जिसके कारण क्रिप्टोकरेंसी के मूल्यों में गिरावट आई जिससे बहुत से लोगों नुकसान हुआ।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को इस हैकर ग्रुप ने दी धमकी, लगाए गंभीर आरोप

हालांकि जहां यह वीडियो मैसेज लोगों का ध्यान खींच रहा है वहीं इसमें कहीं न कहीं यह भी संदेह जताया जा रहा है कि यह वीडियो असल में ओरिजिनल Anonymous ग्रुप का है या नहीं। इस वीडियो में मास्क पहने एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है और क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े टेस्ला और मस्क के ट्वीट को लेकर बात कर रहा है।

MOST READ: क्या भविष्य में 'व्हिस्की' से चलेगी कार? हो चुका है पहले कार का टेस्ट, पेट्रोल-डीजल की हो जायेगी छुट्टी

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को इस हैकर ग्रुप ने दी धमकी, लगाए गंभीर आरोप

इस वीडियो में कहा गया है कि, "ऐसा लगता है कि जो गेम तुमने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर खेला है उसने कई लोगों की जिन्दगी बर्बाद कर दी है।" इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया है कि कैसे मस्क और ट्विटर ने क्रिप्टो वैल्यूएशन को लंबे समय के लिए नीचे गिरा दिया है।

Anonymous ने कहा कि लाखों रिटेल इन्वेस्टर इस बात की उम्मीद लगा कर बैठे थे कि क्रिप्टो में आने वाली बढ़त उनकी जिंदगी को सुधारेगी। इसके अलावा इस वीडियो में पिछले कुछ सालों में आए रिपोर्ट्स पर भी बात की गई है और इसके साथ ही इसमें टेस्ला फैक्ट्रियों के वर्किंग कंडीशन पर भी बात की गई है और यह भी बताया गया है कि कैसे टेस्ला की कमाई इलेक्ट्रिक कार के लिए गवर्नमेंट सब्सिडीज से होती है न कि टेस्ला के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से। इसके अलावा Anonymous ने यह भी कहा है कि टेस्ला के पास बिटकॉइन का एक बड़ा हिस्सा मौजूद है।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को इस हैकर ग्रुप ने दी धमकी, लगाए गंभीर आरोप

वीडियो में कहा गया है कि "अंतरिक्ष की खोज और इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम करने वाली बहुत सारी कंपनियां हैं। आप केवल एकमात्र ऐसे सीईओ हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर दुनिया भर में s**tposting और ट्रोलिंग के माध्यम से जबरदस्त फॉलोअर्स हासिल किए हैं।" इसके अलावा वीडियो में टेस्ला की आय के स्रोतों के बारे में भी बताया गया है। इसमें कहा गया है कि "वास्तव में, बहुत से लोग यह नहीं जान रहे हैं कि टेस्ला की आय का अधिकांश हिस्सा कारों की बिक्री से नहीं आता है, यह सरकारी सब्सिडी से आता है - स्वच्छ ऊर्जा के साथ आपके इनोवेशन के लिए कार्बन टैक्स क्रेडिट बेचने से।"

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को इस हैकर ग्रुप ने दी धमकी, लगाए गंभीर आरोप

हालांकि इस बात को लेकर अभी भी लोग असमंजस में हैं कि क्या असल में यह वीडियो Anonymous द्वारा पोस्ट किया गया है या फिर इसके पीछे किसी और का हाथ है। लेकिन @YourAnonCentral नाम के एक ट्विटर हैंडल द्वारा एक ट्वीट किया गया है जिसमें एलन मस्क से इस पर प्रतिक्रिया मांगी गई है। एलन मस्क द्वारा इस पर प्रतिक्रिया आनी बाकी है। लेकिन उन्होंने अपने प्रोफाइल पिक्चर को चेंज किया है और एक क्रिप्टिक ट्वीट किया है जिसमें लिका है, "Don't kill what you hate, Save what you love" जिसपर YourAnonCentral ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा "Stop hiding and answer #Anonymous." जिसका मतलब है छुपना बंद करो और जवाब दो।

Source: YAC News/YouTube

Most Read Articles

Hindi
English summary
Hacker group Anonymous targets Tesla CEO Elon Musk over cryptocurrency downfall. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X