अब होगी पेट्रोल और डीजल की होम डिलेवरी

Written By:

पेट्रोलियम मंत्रालय घरेलू गैस सिलेंडर की तरह पेट्रोल-डीजल भी घर-घर पहुंचाने की तैयारी कर रही है। यह कार्य ई-कामर्स कम्पनियों के नक्शेकदम पर पेट्रोलियम वाहनों के जरिए तेल को लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा।

अब होगी पेट्रोल और डीजल की होम डिलेवरी

इस संदर्भ में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हमने डिजिटल भुगतान की मुहिम को बढ़ावा देने के लिए अग्रणी भूमिका निभाई है। इसके लिए तीन स्तरीय रणनीति अपनाई गई। इसके तहत- पेट्रोल पंपों पर डिजिटल भुगतान के ढांचे का विस्तार किया गया, व्यापक जागरूकता अभियान चलाया गया और उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन दिया गया।

अब होगी पेट्रोल और डीजल की होम डिलेवरी

उन्होंने आगे कहा कि यह (पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी) हमारी योजना में अगला कदम है। इससे उपभोक्ताओं को डिजिटल लेनदेन का अतिरिक्त फायदा मिल सकता है। हालांकि इसका स्वरूप क्या होगा और इसे कब जमीन पर उतारा जाएगा।

अब होगी पेट्रोल और डीजल की होम डिलेवरी

आपको बता दें कि जब उनसे ईंधन की आपूर्ति की सुरक्षा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय सुरक्षा नियामक, पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन के जरिए वाहनों की निगरानी की जाएगी।

अब होगी पेट्रोल और डीजल की होम डिलेवरी

दरअसल यह बातें पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने तेल क्षेत्र में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत श्रीनगर में संसद की परामर्श समिति की बैठक के दौरान सदस्यों के बीच कही।

अब होगी पेट्रोल और डीजल की होम डिलेवरी

पेट्रोलियम मंत्रालय ने भी शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए इस योजना की पुष्टि की है। इसमें मंत्रालय ने लिखा है, इस विकल्प पर विचार हो रहा है कि क्या पहले से बुकिंग करने पर पेट्रोल-डीजल आदि की डिलिवरी उपभोक्ताओं के घर तक की जा सकती है? इससे लोगों को लाइन में लगने के झंझट से मुक्ति मिलेगी। उनका वक्त भी बचेगा।

English summary
The Oil Ministry of India is planning to deliver the fuel to your doorstep like the food items and LPG gas. As per reports, the delivery will be done by vehicles carrying petroleum products.
Story first published: Monday, April 24, 2017, 14:16 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos