यात्रिगण कृपया ध्यान दें, 2 महीनें के लिए रद्द हो गई हैं ये 8 ट्रेन्स

Written By:

उत्तर भारत में सर्दियां अब धीरे-धीरे अपने शवाब की ओर बढ़ रही है और कुछ ही दिनों में यह पीक पर होगी। यह भविष्यवाणी मौसम वैज्ञानिकों ने किया है। जिसकी वजह से पूर्वोत्तर रेलवे के हाथ अभी से ठिठुरने लगे हैं।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
यात्रिगण कृपया ध्यान दें, 2 महीनें के लिए रद्द हो गई हैं ये 8 ट्रेनें

खबरों के मुताबिक उत्तर-प्रदेश में कोहरे के कारण 2 माह के लिए 8 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। पूर्वोत्तर रेलवे + (एनईआर) ने आने वाले दिनों में घने कोहरे की संभावना के मद्देनजर 1 दिसंबर से 13 फरवरी के बीच आठ ट्रेनों का परिचालन रद्द करने का आदेश दिया है। इस फैसले के बाद दैनिक यात्रियों के लिए मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

यात्रिगण कृपया ध्यान दें, 2 महीनें के लिए रद्द हो गई हैं ये 8 ट्रेनें

इस बारे में रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इन ट्रेनों में आगरा + इंटरसिटी, 12179 लखनऊ जंक्शन-आगरा कैंट एक्सप्रेस, 15209 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, 14674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस और लखनऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस शामिल हैं।

यात्रिगण कृपया ध्यान दें, 2 महीनें के लिए रद्द हो गई हैं ये 8 ट्रेनें

एनईआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) संजय यादव ने कहा कि कोहरे के मद्देनजर इन ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से भी रद्द कर दिया गया है जिनमें ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस शामिल है जो केवल लखनऊ जंक्शन + तक ही चलेगी और यहीं से शुरू होगी।

यात्रिगण कृपया ध्यान दें, 2 महीनें के लिए रद्द हो गई हैं ये 8 ट्रेनें

जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्स्प्रेस, बरौनी-अंबाला हरिहरनाथ एक्सप्रेस भी एक दिसंबर से 13 फरवरी के बीच हर गुरुवार को रद्द रहेगी। जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस + एक फरवरी से 13 फरवरी के बीच हर सप्ताह शुक्रवार को नहीं चलेगी।

Recommended Video
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

रेलवे विभाग की ओर से कुछ ट्रेने हर साल सर्दियों में बंद कर दी जाती हैं जिसका असर रेलवे पर क्या पड़ेगा यह तो रेलवे बताएगा लेकिन इन ट्रेनों के रद्द होने से दैनिक यात्रियों के सबसे ज्यादा प्रभावित होने की संभावना है। आपको आगे अन्य ट्रेनों की बंदी की घोषणा के लिए तैयार रहना होगा क्योंकि यह केवल पूर्वोत्तर रेलवे की सूची है। अभी समग्र रिपोर्ट आना बाकी है।

English summary
In northern India the winter winters are getting caught and now the railway administration has stopped the operation of 8 trains for 2 months.
Story first published: Monday, November 27, 2017, 16:35 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark