दिल्ली में गुगल करेगा बसों की लाइव ट्रैकिंग, कम होगा वेटिंग टाइम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए दिल्ली सरकार गूगल की मदद लेगी। दिल्ली के परिवहन मंत्री अशोक गहलोत ने ट्विट करके बताया कि, सरकार गूगल के साथ मिलकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लोगों के लिए फ्रेंडली करने के आखिरी चरण में है। इससे दिल्लीवासियों को यात्रा के दौरान काफी मदद मिलेगी।

Google Bus Tracking

गहलोत ने ट्वीट में लिखा, "दिल्लीवासी बहुत जल्द अपनी बस यात्रा को आसान बना सकते हैं। हम अपने सभी सार्वजनिक ट्रांजिट सिस्टम को गूगल इंडिया प्लेटफॉर्म में एकीकृत करने के अंतिम चरण में हैं, जो एक विश्वसनीय मल्टी मोडल ट्रांजिट प्लानर बनाने के लिए दिल्ली सरकार के ओपन ट्रांजिट डेटा और बसों के लाइव डेटा का उपयोग करेगा।"

उन्होंने बताया कि दिल्ली में अगले सप्ताह से गूगल मैप पर बसों की लाइव लोकेशन को देख कर यात्री अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं। इससे यात्रियों को बस की समय सारिणी के साथ उसके रुट मैप का भी पता चलेगा, साथ ही बस के पहुंचने के सही समय की जानकारी भी मिलेगी, जिससे बस स्टैंड पर वेटिंग टाइम कम होगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी इस पहल के बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार तकनीक की मदद से ट्रांसपोर्ट सिस्टम को यूजर फ्रेंडली बनाने के प्रयास में लगी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'दिल्ली सरकार तकनीक का इस्तेमाल कर दिल्ली की परिवहन व्यवस्था को उपयोगकरता के अनुकूल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।"

Most Read Articles

Hindi
English summary
Delhi government to use bus google platform for live bus tracking details. Read in Hindi.
Story first published: Saturday, July 10, 2021, 12:05 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X