इस मुख्यमंत्री ने खरीदी 1 ही नम्बर की 19 पाजेरो मित्शुबिशी, विपक्ष ने लगाया अजीबो-गरीब आरोप

Written By:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 19 लक्जरी कारों को खरीदा है और आश्यचर्य की बात है कि इन सभी गाड़ियों का नम्बर एक ही है। इस तरह की गाड़ियों को खरीदने और एक ही नम्बर रखने पर विपक्ष रमन के उपर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। कहा जा रहा है कि रमन ने चौथी बार सीएम बनने के लिए यह टोटका किया है।

जबकि इन आरोपों पर मुख्यमंत्री रमन सिंह का कहना है कि वे उन्हें तंत्र मंत्र में कोई भरोसा नहीं है और न ही जीत के लिए ये सब करने की जरूरत है। रमन सिंह ने कहा कि अगली बार जब गाड़ी लूंगा तो कांग्रेस से पूछ कर गाड़ियों का नंबर तय करूंगा। उनके लिए हर नंबर लकी है। गाड़ियों का नंबर परिवहन विभाग तय करता है वो नहीं।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
1 ही नम्बर की 19 पाजेरो मित्शुबिशी खरीदकर फंसा यह मुख्यमंत्री, यह टोटका करने का आरोप

दरअसल मामला यह है कि मुख्यमंत्री सचिवायल ने 19 पजेरो गाड़ियां खरीदी हैं और इन सभी गाड़ियों का नंबर 0004 है जिसका तात्पर्य चौथी बार सत्ता में काबिज होना और 19 गाड़ियों का मतलब बतौर मुख्यमंत्री 19 साल पूरे करना है। छत्तीसगढ़ में साल 2018 में विधानसभा चुनाव होने हैं लिहाजा मुख्यमंत्री रमन सिंह का नया कारों का काफिला चर्चा का विषय बना हुआ है।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इसमें शामिल सभी पजेरो गाड़ियां एक ही रंग और एक ही नंबर की हैं। सुरक्षा के लिहाज से ही सही सभी गाड़ियों का नंबर 0004 है. इतना ही नहीं, कहा यह भी जा रहा है कि इन गाड़ियों का रंग काला इसलिए है ताकि किसी भी तरह की नजर से इसे बचाया जा सके।

1 ही नम्बर की 19 पाजेरो मित्शुबिशी खरीदकर फंसा यह मुख्यमंत्री, यह टोटका करने का आरोप

लिहाजा राजनैतिक गलियारों में 19-04 के फॉर्मूले को लेकर बहस छिड़ी हुई है। विपक्ष ने इस फॉर्मूले को उन लोगों से जोड़ा है जो मुख्यमंत्री के करीब रह कर तंत्र मंत्र और पूजा पाठ के मामलों में चर्चित रहते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री सचिवालय के पास ऐसी चमचमाती 19 गाड़ियां हैं। ये सभी गाड़ियां हफ्ते भर पहले ही खरीदी गई हैं।

पूजा अनुष्ठान के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके सहयोगी पूरे लाव लश्कर के साथ इस नए वाहन में सवार हुए हैं। दिन की बेला में एक खास मुहुर्त में गाड़ियों का काफिला मुख्यमंत्री निवास से बाहर की ओर निकला। जिसने भी मुख्यमंत्री रमन सिंह के इस काफिला को पहली बार देखा वो देखता रह गया।

1 ही नम्बर की 19 पाजेरो मित्शुबिशी खरीदकर फंसा यह मुख्यमंत्री, यह टोटका करने का आरोप

मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुराने काफिले में टाटा सफारी गाड़ियां थीं। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पुराने काफिले को हाल ही में त्यागा है। बताया जा रहा है कि इस काफिले में शामिल ज्यादातर गाड़ियां 10 साल से भी ज्यादा पुरानी हो गई थी। एक जैसी तमाम सफारी गाड़ियों में सवार होकर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने लगातार तीसरी बार छत्तीसगढ़ में बीजेपी का परचम लहराया है।

1 ही नम्बर की 19 पाजेरो मित्शुबिशी खरीदकर फंसा यह मुख्यमंत्री, यह टोटका करने का आरोप

इसके पहले साल 2003, 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में अपने इसी काफिले पर सवार होकर उन्होंने कांग्रेस को लगातार तीन बार परास्त किया है। मुख्यमंत्री सचिवालय के अफसरों के मुताबिक पजेरो गाड़ियां सुरक्षा की दृष्टि से ज्यादा कारगर हैं।

19-04 पर ज्योतिषियों की राय

19-04 पर ज्योतिषियों की राय

ज्योतिष शास्त्री भी इसे लेकर कई तरह के दावे कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्री गोविंदगिरी गोस्वामी के मुताबिक अंक ज्योतिष पर 13, 04, 22 और 31 ये जो अंक है उसका स्वामी राहु है। जैसा कि 04 है अपने वाहन में ये चतुर भाव से देखा जाता है।

कुंडली में ये जो 19 है वो 19 गाड़ियों की संख्या है। देखें तो 9 और एक का मूलांक एक है, जिसका स्वामी सूर्य है. सूर्य जिसका करक ग्रह होता है, जिसका स्वामी होता है, ऐसे आदमी की विजय पताका कहीं रुकती नहीं है। वो आत्मा का कारक होता। विजय होते सर्वत्र राजा चक्रवती सम्राट के योग बनेगे। रमन सिंह के पुराने गाड़ियों के काफिले में पहले दर्जन भर गाड़िया थीं। इन सभी गाड़ियों का नंबर 107 था।

Recommended Video
जीप कम्पास भारत में हुई लॉन्च | Jeep Compass Launched In India - Hindi DriveSpark
1 ही नम्बर की 19 पाजेरो मित्शुबिशी खरीदकर फंसा यह मुख्यमंत्री, यह टोटका करने का आरोप

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक 107 का मूलांक 08 होता है। यह शनि का अंक होता है इसलिए मुख्यमंत्री रमन सिंह लगातार 14 सालों तक सत्ता में बने हुए हैं। ज्योतिषी का मानना है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह की कुंडली में साल 2015 से राहु की अंतर्दशा चल रही है, लेकिन 2018 के शुरुआती महीनों में इसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

हालांकि टोने-टोटके पर ड्राइवस्पार्क की अपनी कोई राय नहीं है और न वह आपको इस बारे में भ्रमित कर रहा है। मामला पूरा राजनैतिक है ऐसे में विपक्ष हर उस मुद्दे को भुनाने की कोशिश कर रहा है जो उसके लिए फायदे की बात हो। आगे यह कितना कारगर होगा यह तो वक्त बताएगा।

English summary
We have seen and heard about many superstitious beliefs around the world. But the one you are going to read about is the extreme level of superstition. The Chief Minister of Chhattisgarh, Raman Singh has bought himself 19 Mitsubishi Pajero SUVs with identical numbers ending with 004.
Story first published: Thursday, November 30, 2017, 11:40 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark