दुनिया के सबसे बड़े मॉल का मालिक चलाता है यह गाड़ियां, लिस्ट देखकर उड़ जायेंगे आपके भी होश

क्या आप जानते है कि दुनिया का सबसे बड़ा मॉल भारत में ही है? जी हां! भारत के केरल में क्षेत्रफल के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा मॉल है, यह कोच्ची, केरल में स्थित है तथा 6.2 लाख स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है और इसके मालिक लूलू ग्रुप के युसूफ अली। युसूफ अली भारत के सबसे अमीर लोगों में से एक है।

Yusuf Ali Car Collection: युसूफ अली कार कलेक्शन दुनिया के सबसे बड़े मॉल के मालिक

लूलू ग्रुप दुबई सहित दुनिया भर में बेहद प्रसिध्द है तथा धीरे धीरे भारत में भी पांव पसार रहे है, ग्रुप के मालिक युसूफ अली को कारों का बेहद शौक तथा उनके पास एक से बढ़कर एक कार है, उनकी कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज, लेक्सस, रोल्स रोयस, लैंड रोवर की कारें मौजूद है। आये जानते है इनके बारें में:

रोल्स रोयस घोस्ट

रोल्स रोयस घोस्ट

रोल्स रोयस बेहतरीन कारों के लिए जानी जाती है, युसूफ अली के पास रोल्स रोयस घोस्ट है तथा यह केरल में रखी हुई है। उनकी इस कार में केरल का खास नंबर भी लगा हुआ है, जिसमें गवर्मेंट का स्टाम्प भी लगा हुआ है। वह जब भी भारत आते है इसमें घूमते हुए देखें जाते है।

MOST READ: हिंदुस्तान कॉन्टेसा से एम्बेसडर तक, भारत में बिकने वाली लग्जरी कारें जो भुला दी गईं

लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग

लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग

युसूफ अली के पास अमीरों वाली एक और कार रेंज रोवर है जो कि एक बेहद शानदार एसयूवी है। अली की यह कार सफ़ेद रंग की है जिसे कुछ समय पहले ही भारत में लाया गया है तथा यह नया वर्जन है। इसका उपयोग अली व उनके परिवार द्वारा किया जाता है।

लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग

लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग

यह उसी मॉडल का पुराना वर्जन है जिसका उपयोग लगातार करते ही रहते है। अनुमान है कि यह एक बुलेटप्रूफ कार है जिस वजह से इसका उपयोग उनके द्वारा कोई कार्यक्रम आदि में जाने के लिए किया जाता है, यह काले रंग की कार है तथा इसमें '1' नंबर प्लेट लगा हुआ है।

MOST READ: भारतीय क्रिकेटर ने अपने रेंज रोवर में किया लॉकडाउन का उल्लंघन, कटा जुर्माना

बेंटले बेंटायगा

बेंटले बेंटायगा

बेंटले बेंटायगा भारत में सबसे अधिक महंगी एसयूवी में से एक है तथा युसूफ अली के पास भी यह कार है। अली के पास इस एसयूवी की डब्ल्यू12 वर्जन है, उन्होंने इसे तीन साल पहले लिया था। एस एसयूवी को भारत में खरीदने वाले वह पहले व्यक्तियों में से थे।

रोल्स रोयस कलनिन

रोल्स रोयस कलनिन

रोल्स रोयस कलनिन कंपनी की पहली व एकमात्र एसयूवी है, यह दुनिया भर में खूब लोकप्रिय है। रोल्स रोयस कलनिन को अली ने दुबई में रखा है तथा उन्हें यह कार इतनी पसंद है कि कई बार खुद चलाते हुए देखें गये है। भारत में इसके कम ही मालिक है।

MOST READ: नई उम्र के इन 5 एक्टर्स के पास है एग्जॉटिक कारों का खजाना, जाने कौन हैं लिस्ट में

मर्सिडीज बेंज जीएलएस

मर्सिडीज बेंज जीएलएस

युसूफ अली को एसयूवी खूब पसंद है तथा उनके पास इस लिस्ट में मर्सिडीज बेंज जीएलएस मौजूद है। मर्सिडीज बेंज जीएलएस को कई बार अली के साथ देखा जा चुका है, जब भी वह कही भी जाते है तो हेलीकाप्टर से उतरने के बाद यही एसयूवी उन्हें पिक करने जाती है।

लेक्सस एलएक्स 750

लेक्सस एलएक्स 750

उनकी अन्य कारों की तरह ही इस लग्जरी कार का नंबर भी '1' है तथा इसका कलर सफेद रखा गया है। लेक्सस एलएक्स 750 दुनिया भर की एक महंगी एसयूवी है जिसमें ढेर सारे फीचर्स दिए गए है, इस कार का उपयोग भारत में अमिताभ बच्चन भी करते है।

MOST READ: अमिताभ बच्चन ने खरीदी यह विटेंज कार, मुंबई की सड़कों पर चलाते दिखे

मर्सिडीज मेबैक एस600

मर्सिडीज मेबैक एस600

मेबैक नाम ही लग्जरी का दूसरा नाम है तथा इसे परिभाषित करता है। मर्सिडीज ने कुछ समय पहले इस ब्रांड को एक नया रूप दिया है तथा दुनिया की सबसे महंगी सेडान में इसकी गिनती होती है। मर्सिडीज मेबैक एस600 इस मॉडल का टॉप वर्जन है तथा इसमें सीट मसाजर जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गये है।

Most Read Articles
 

Hindi
English summary
Car Collection Of Billionaire owner of India’s Biggest Mall.Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X