कैब के फैन्‍सी नंबर के लिये दिये 34 लाख रुपये

By Ashwani

इस समय महानगरों में कैब का खूब चलन है, हर किसी की जरूरत को पुरा करने वाले कैब ऑपरेटर्स आज महानगरों का एक जरूरी हिस्‍सा बन चुके हैं। शहर के भीतर या फिर बाहर आपको जहां भी जाना हो बस एक नंबर डॉयल करिये और आपको तयशुदा रेट के अनुसार आपके गंतव्‍य तक पहुंचा दिया जायेगा। इतना ही नहीं कैब सर्विसेज 24 घंटे आपकी सर्विस में हाजिर रहती हैं।

Photos• कराया ऐसा हॉट फोटो सूट कि दंग रह गयें सभी  

अब जिस प्रकार से महानगरों में कैब सर्विस का बोलबाला बढ़ा है, ठिक उसी प्रकार इन ऑपरेटर्स के बीच प्रतिस्‍पर्धा भी खूब बढ़ी है। इस समय शहर में न जाने कितनी कैब सर्विसेज मौजूद हैं यदि दो-चार को छोड़ दें तो बाकी सभी का नाम याद रख पाना मुश्किल हैं। कैब ऑपरेटिंग बिजनेस एक बात की जबरदस्‍त होड़ मची हुई है वो है सम्‍पर्क के लिये टेलिफोन नंबर्स की।

number
  

जी हां, यदि आप बैंगलूरू, मुंबई, दिल्‍ली, चेन्‍नई या फिर ऐसे ही बड़े महानगरों में रहते हैं तो आपको सड़क पर फर्राटा भरती कुछ ऐसी जरूर दिख जाती होंगी जिन पर बड़े-बड़े अच्‍छरों में मोबाइल या फिर टेलिफोन नंबर लिखे होतें हैं। इन नंबरों की खाशियत ये होती हैं कि, ये नंबर आपको यदि 1 से 2 बार दिख जायें तो आपको हमेशा याद रहेंगे। इसका मुख्‍य कारण इनका यूनिक और फैंसी होना है। फिर चाहे आपको कैब सर्विस का नाम याद आये या फिर ना आये लेकिन आपको उक्‍त नंबर जरूर याद रहेगा।

इसी होड़ में बीते दिनों चेन्‍नई में कुछ अजीबो-गरीब वाक्‍या हुआ। चेन्‍नई के बीएसएनएल ऑफिस ने फैन्‍सी पीएनटी नंबर्स के लिये नीलामी का कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें एक फैन्‍सी और यूनिक नंबर '20002000' को भी शामिल किया गया। इस नंबर को पाने के लिये लगभग 16 लोगों ने बढ़ चढ़ कर बोली लगाई। जिसमें चेन्‍नई के ही एक कैब ऑपरेटर रवि ट्रैवेल्‍स ने पूरे 33.93 लाख रूपये की सबसे ज्‍यादा बोली लगाकर इस नंबर को हासिल कर लिया।

Photos• देखिये हॉट कारें और सेक्‍सी बिकनी बेब्‍स

हालांकि, चेन्‍नई के कोडाम्‍बकम स्थित रवि ट्रैवेल्‍स उतना मशहूर नहीं है लेकिन इस नंबर के मिलने के बाद उसकी चर्चा चारो तरफ हो गई है। ऐसा पहली बार हुआ है कि, पीएनटी नंबर के लिये किसी ने इतनी बड़ी रकम खर्च की है। इस बारें में बीएसएनएल के जनरल मैनेजर (मार्केटिंग) एस ज्‍योती शंकर ने बताया कि, ये नीलामी हम लोगों के लिये वाकई बहुत बड़ी उपलब्धि है।

वहीं रवि ट्रैवेल्‍स के मैनेजर बी कुमार ने बताया कि, हम इस नंबर को पाकर बेहद ही खुश हैं, और इससे हमारे बिजनेस को और भी उंचाई हासिल करने में जरूर मदद मिलेगी। खैर जैसा कि हमने आपको उपर बताया कि, कैब बिजनेस में सम्‍पर्क नंबरों का अपना एक अलग रोल होता है, तो निश्‍चय ही ये नंबर '20002000' रवि ट्रैवेल्‍स के बिजनेस में मददगार साबित होगी।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Chennai based cab operator Ravi Ravi Travels has pays Rs. 33.93 lakh for fancy BSNL landline number '20002000' in public auction.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X