VIDEO- अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ किया हैरतंगेज स्टंट

जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने बीते साल भारतीय बाजार में अपनी बेहतरीन एसयूवी टिगुआन को पेश किया था। कंपनी ने इस एसयूवी को भारतीय बाजार में टोयोटा फॉर्चूनर को टक्कर देने के लिए पेश किया था। हालांकि इस 5 सीटर एसयूवी के खरीदार कुछ खास वर्ग के ही लोग हैं। लेकिन इसकी लोकप्रियता में कोई भी कमी नहीं है। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह को फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ हैरतंगेज स्टंट करते हुए देखा गया और सोशल मीडिया पर इसका बाकायदा वीडियो भी वायरल हुआ है।

VIDEO- अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ किया हैरतंगेज स्टंट

दरअसल मुंबई में फॉक्सवैगन के द्वारा आयोजित एक इवेंट में अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने फौक्सवेगन टिगुआन एसयूवी में बैठकर ऑफरोडिंग ट्रेनर के साथ स्टंट कियें। फॉक्सवैगन देश भर में आये दिन इस तरह के इवेंज करता रहता है। ताकि कंपनी के वाहनों की गुणवत्ता के बारे में ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा जानकारी हो सके। वहीं चित्रांगदा सिंह इस इवेंट का हिस्सा थीं। इस दौरान उन्होनें फॉक्सवैगन टिगुआन में बैठकर काफी एंज्वॉय किया।

MOST READ: इस देश की पुलिस के पास है दुनिया की सबसे आश्चर्यजनक कारें

VIDEO- अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ किया हैरतंगेज स्टंट

इस दौरान ट्रेनर ने चित्रांगदा सिंह को फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ बताया कि किस तरत से कार को स्लाइड किया जाता है। इस स्टंट को करते समय कार में एक कैमरा भी लगाया गया था जो कि ट्रेनर और चित्रांगदा सिंह दोनेां की बातचीत को भी रिकॉर्ड कर रहा था। ट्रेनर बताता है कि स्लाइड करने के लिए एक्सलेटर से पैर हटायें और पहियों को घुमाने के दौरान ब्रेक को अप्लाई करें। इस दौरान एक से दो अटेम्पट के बाद चित्रांगदा सिंह को सफलता पूर्वक कार को स्लाइड करा लिया। इस कारनामे के दौरान ​चित्रांगदा सिंह के एक्सप्रेसन को देखकर आप भी इस स्टंट का अंदाजा लगा सकते हैं।

VIDEO- अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ किया हैरतंगेज स्टंट

फॉक्सवैगन टिगुआन को कंपनी ने बीते साल भारतीय बाजार में लां​च किया था। पिछले साल इस कार के लांच होने के महज 6 महीने के भीतर ही कंपनी ने देश भर में 800 फॉक्सवैगन टिगुआन की बिक्री की थी। समय के साथ ये एसयूवी भारतीय बाजार में खासी मशहूर होती गई।

MOST READ: कार मेंटेनेंस से जुड़ी वो गलत बातें जिन पर आज भी आप करते हैं भरोसा

VIDEO- अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ किया हैरतंगेज स्टंट

दरअसल इस एसयूवी को कंपनी ने एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर अपने औरंगाबाद स्थिति असेंबली प्लांट में तैयार किया है। हालांकि ये एक 5 सीटर एसयूवी है लेकिन इसकी कीमत 27.49 लाख रुपये है। इसके अलावा इसके टॉप एंड वैरिएंट की कीमत 30.88 लाख रुपये है।

कंपनी ने फॉक्सवैगन टिगुआन में 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार टीडीआई इंजन प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को 141 बीएचपी की पॉवर और 340 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। इसके अलावा इस एसयूवी में कंपनी ने 7 स्पीड ड्यूअल क्लच ट्रांसमिशल गियरबॉक्स को शामिल किया है। हालांकि केवल इसके टॉप एंड वैरिएंट में ही 4 व्हील ड्राइव सिस्टम का प्रयोग किया गया है।

MOST READ: जल्दी करें: इस महीने इन ऑटोमेटिक कारों पर मिल रही है भारी छूट

Most Read Articles

Hindi
English summary
Bollywood actress Chitrangada Singh slides a Volkswagen Tiguan SUV. Read in Hindi.
Story first published: Saturday, December 22, 2018, 18:50 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X