रईस ग्राहक की डिमांड पर आॅडी ने अपनी लग्‍ज़री ऑडी ए8एल कार को ही बदल डाला ! तस्‍वीरों में देखिए

Written By:

क्या आपने कभी कार को कस्टमाइज ​कराया है? वह भी इस हद तक कि एक लग्ज़री कार की पूरी डिजायन, डायमेंशन ही कंपनी को बदलने पड़े हों? दरअसल, हम आपको एक ऐसे सनकी यूरोपियन खरीदार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पैसों के दम पर आॅडी जैसी कंपनी को अपनी लग्ज़री कार आॅडी ए8एल का पूरा नक्शा ही बदलने पर मजबूर कर दिया।

इस रईस को जब यह लगा कि आॅडी ए8एल उसकी जरूरत के हिसाब से लम्बाई में कम है तो उसने एक नई कस्टमाइज्ड आॅडी ए8एल आॅर्डर की। इसमें उसने 6 दरवाजे देने को कहा। इसके बाद कंपनी ने यह कार बनाई और अब इस लग्ज़री कार में 6 लोग बैठ सकते हैं। अब यह कार कैसी दिखती है और इसकी खूबियों में क्या-क्या बदलाव हुए हैं, इसके बारे में जानने और देखने के लिए नीचे स्लाइडशो देखें।

सेडान कार सेगमेंट में सबसे लम्‍बी

सेडान कार सेगमेंट में सबसे लम्‍बी

आॅडी की इस मैसिव सेडान कार की लंबाई अब 20.9 फीट हो गई है, जो कि पहले 17.3 फीट ही थी। हालांकि, इसे सेडान कार सेगमेंट में पहले से ही लम्बा माना जा रहा था।

व्‍हीलबेस भी किया गया बदलाव

व्‍हीलबेस भी किया गया बदलाव

इसके साथ ही आॅडी ने इसके व्हीलबेस में भी बदलाव​ किया। अब इस कार का व्हीलबेस 10.2 फीट से बढ़कर 13.8 फीट हो गया है।

सीटों की पोजीशनिंग में भी बदलाव

सीटों की पोजीशनिंग में भी बदलाव

आपको लगता होगा कि किसी अन्य लग्ज़री सेडान की तरह आॅडी ए8एल में किसी लीमोज़ीन के तरह फेसिंग सीटें होती होंगी। जबकि ऐसा नहीं है। इस रईस ने सीटों का सेटअप ऐसे कराया है कि इसमें बैठने वाला हर शख्स सामने की ओर देखे।

एंटरटेनमेंट डिस्‍प्‍ले की व्‍यवस्‍था

एंटरटेनमेंट डिस्‍प्‍ले की व्‍यवस्‍था

इसके साथ ही नए मॉडल में कार के अंदर तीसरी पंक्ति में एंटरटेनमेंट डिस्प्ले और रेफ्रिजरेटेड स्टोरेज बॉक्स लगा है। इसके साथ ही दूसरी व तीसरी पंक्ति में वॉल्कन लेदर से बनीं पॉवर एडजस्टेबल सीटें भी लगी हैं।

1 साल का लगा वक्‍त

1 साल का लगा वक्‍त

इस कार को ग्राहक के मनमाफिक नया लुक देने के लिए कंपनी के इंजीनियर्स को लगभग 1 साल का वक्त लग गया। इस कार की लंबाई बढ़ाने के लिए उन्होंनें हाई क्वॉलिटी वाला एल्युमिनियम इस्तेमाल किया।

क्रॉस बेसेस का किया गया है इस्‍तेमाल

क्रॉस बेसेस का किया गया है इस्‍तेमाल

कार की रूफ में अतिरिक्त क्रॉस बेसेस का भी इस्तेमाल किया गया। साथ ही 7.9 फीट का एक ग्लास पैनल भी लगाया गया जिससे कि केबिन के अंदर ज्यादा रौशनी आ सके।

टीएफसएआई इंजन का हुआ है इस्‍तेमाल

टीएफसएआई इंजन का हुआ है इस्‍तेमाल

इस पॉवर कार में आॅडी का 3.0 टीएफएसआई इंजन लगा है। यह 306 हॉर्सपॉवर की ताकत जेनरेट करता है। साथ ही यह 325 पाउंड फीट का टॉर्क भी उत्पन्न करता है।

वज़न भी ज्‍़यादा और स्‍पीड भी

वज़न भी ज्‍़यादा और स्‍पीड भी

इस कार में 8 स्पीड आॅटोमेटिक गियरबॉक्स लगा है। यह कार महज़ 7.1 सेकंड में 62 मील प्रति घंटे तक की स्पीड पकड़ सकने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस कार का वजन है 5 हजार 331 पाउंड।

लंबाई वाकई है चौंकाने वाली

लंबाई वाकई है चौंकाने वाली

कुल मिलाकर इस कार के बारे में इतना ही कहा जा सकता है कि यह देखने में तो सुपर स्टायलिश पहले से ही थी। अब यह लंबाई में भी काफी अधिक है।

कंपनी को मिले कई अन्‍य आॅर्डर

कंपनी को मिले कई अन्‍य आॅर्डर

कस्टमर ने कस्टमाइज्ड कार को देखकर खुशी जताई है। इसके बाद आॅडी को ऐसी अन्य कारें भी कस्टमाइज करने के आॅर्डर मिले हैं।

Read more on #ऑफ बीट
English summary
An anonymous European buyer decided that the standard Audi A8L just wasn't long enough, so this wealthy person ordered a one-off A8L Extended with six doors. It's capable of seating six people in luxury. The massive sedan now measures 20.9 feet versus 17.3 feet for the standard, already large A8L. The wheelbase also grows to 13.8 feet from 10.2 feet for the regular version.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos