अंबानी परिवार ने किया ईशा के जुड़ावा बच्चों का ग्रैंड वेलकम, काफिले में दिखी 12 करोड़ की ये लग्जरी कार

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने हाल ही में अमेरिका से भारत आई अपनी बेटी ईशा के जुड़वा बच्चों का स्वागत धूम-धाम से किया। बच्चों के साथ मुकेश और नीता अंबानी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसी बीच, इस ग्रैंड सेलिब्रेशन में शामिल हुई लग्जरी कारें भी लोगों का ध्यान खींच रही हैं। बच्चों के स्वागत के लिए एक बार फिर भारत का यह अरबपति परिवार (Ambani Family) अपनी लग्जरी गाड़ियों (Luxury Cars) के काफिले के साथ दिखा।

मुकेश और नीता कई बार अपनी बेहद महंगी कारों (Luxury Cars) की सवारी करते देखें गए हैं, लेकिन यह पहली बार है कि उन्हें अपने बुलेटप्रूफ वाहनों के साथ देखा गया है। बच्चों के स्वागत में अंबानी परिवार ने पहली बार फोटोग्राफरों के लिए अंतिला का दरवाजा खोला। आपको बता दें कि अंतिला में अंबानी परिवार Mercedes-Benz S600-Guard और Rolls Royce Cullinan जैसी महँगी लग्जरी गाड़ियों के साथ दिखे। आइये जानते हैं इन कारों में क्या है खास...

Ambani Family Grandchildren

12 करोड़ की Mercedes कार!

Mercedes-Benz S600 Guard (मर्सिडीज-बेंज एस-गार्ड) Mercedes-Maybach S600 का बुलेटप्रूफ वर्जन है। यह नई पीढ़ी की कार है जिसमें मुकेश अंबानी इस साल की शुरुआत में देखे गए थे। इस कार की कीमत तकरीबन 12 करोड़ रुपये से अधिक है। Mercedes S600 Guard को एक रेगुलर मर्सिडीज-बेंज कार की तरह डिजाइन किया गया है। इससे यह पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि यह एक बुलेटप्रूफ कार है।

प्रोटेक्शन में है दमदार

यह VR10-स्तर की सुरक्षा के साथ आता है, जो इसे यह प्रमाणन प्राप्त करने वाला दुनिया का पहला नागरिक वाहन बनाता है। यह कार अपने ऊपर सीधे दागे जाने वाली गोलियों को झेल सकता है और यहां तक कि 2 मीटर की दूरी से 15 किलो टीएनटी विस्फोट को भी झेलने में सक्षम है। Mercedes-Benz S600 Guard का पूरा बाहरी ढांचा री-इन्फोर्स्डस्टील से बनाया गया है। इसके अलावा यह कार विशेष अंडरबॉडी आर्मर और पोलीकार्बोनेट कोटेड खिड़कियों के साथ आती है।

Mercedes-Benz S600 Guard 6.0-लीटर V12, द्वि-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होता है जो 523 बीएचपी की पॉवर और 850 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसमें 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। वहीं, मैक्सिमम कम्फर्ट के लिए सस्पेंशन को रीट्यून किया गया है।

Rolls Royce ने भी बढ़ाई शान

अंबानी परिवार के घर पर कारों के काफिले में Rolls Royce Cullinan (रोल्स रॉयस कलिनन) भी देखी गई है। रोल्स रॉयस की इस लग्जरी एसयूवी की कीमत 13.8 करोड़ रुपये है। यह अंबानी परिवार की तीसरी रोल्स रॉयस कार है। सेफ्टी के लिए इस कार को भी बुलेटप्रूफ बनाया गया है। हालाँकि इस कार के सेफ्टी फीचर्स को गोपनीयता के लिहाज से सीक्रेट रखा गया है।

Most Read Articles

Source: Youtube

Hindi
English summary
Ambani family seen in luxury bulletproof cars with grandchildren
Story first published: Tuesday, December 27, 2022, 11:16 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X