मलेशिया में रेस लगाएगा भारतीय रेसर आदित्य पटेल

Written By:

जर्मन कार निर्माता ऑडी ने घोषणा किया है कि भारतीय चालक आदित्य पटेल ब्लैंस्पैन जीटी सीरीज एशिया में प्रतिस्पर्धा करेंगे। ऑडी आर 8 एलएमएस एशिया कप में पटेल के बेल्ट के तहत यह दूसरा मजबूत सीजन होगा।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
मलेशिया में रेस लगाएगा भारतीय रेसर आदित्य पटेल

आपको बता दें कि एक रोमांचक रेस में साल 2016 में पटेल ने अपने ऑडी आर 8 एलएमएस एशिया कप अभियान को एक उंचे स्तर पर पहुंचकर समाप्त किया था। उन्होंने उस स्पर्धा में अपनी ऑडी आर 8 वी 10 प्लस में 332.2 किमी / घंटे के भारत के शीर्ष स्पीड रिकार्ड का कायम किया था। उम्मीद किया जा रहा है कि पटेल इस साल भी यह गति जारी रखेगें।

मलेशिया में रेस लगाएगा भारतीय रेसर आदित्य पटेल

आदित्य पटेल ने कहा, "मैं यह अवसर देने के लिए और पिछले पांच वर्षों में उनके समर्थन के लिए ऑडी इंडिया को धन्यवाद देना चाहता हूं। ब्लैंस्पैन जीटी सीरीज दुनिया की प्रमुख रेसिंग चैंपियनशिप में से एक है और मैं वास्तव में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।

मलेशिया में रेस लगाएगा भारतीय रेसर आदित्य पटेल

बता दें कि 2017 ब्लेंपेन जीटी सीरीज एशिया में बेहद सफल और लोकप्रिय यूरोपीय चैंपियनशिप की शुरुआत है। चैंपियनशिप क्षेत्र में मोटरस्पोर्ट के लिए तेजी से बढ़ती भूख को प्रतिबिंबित करेगा। इस रेस ने अपने उद्घाटन सत्र में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ निर्माताओं को आकर्षित किया है। इसमें ऑडी, पॉर्श, लेम्बोर्गिनी, फेरारी, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, एस्टन मार्टिन और मैकलेरन शामिल हैं एशिया और दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ ड्राइवर और टीम शीर्षक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

मलेशिया में रेस लगाएगा भारतीय रेसर आदित्य पटेल

चैंपियनशिप सितंबर अप्रैल, 2017 में मलेशिया में शुरू होगी। इसके यूरोपीय समकक्ष की तरह, ब्लैंस्पैन जीटी सीरीज एशिया 2-चालक प्रारूप पर आधारित है। पटेल मलेशियाई के जन्मे ऑस्ट्रेलियाई ड्राइवर मिच गिल्बर्ट के साथ यह रेस करेंगे।

मलेशिया में रेस लगाएगा भारतीय रेसर आदित्य पटेल

ऑडी इंडिया के प्रमुख, राहल अंसारी ने कहा कि ऑडी ने सफलता के लिए सभी मोटरस्पोर्ट्स प्रोजेक्ट्स का नेतृत्व किया है, कई जीत और महत्वपूर्ण चैम्पियनशिप खिताब का दावा किया है। आदित्य ने पिछले सालों में उल्लेखनीय प्रदर्शन दिखाए हैं और हम उन्हें इस साल ब्लेंपेन जीटी सीरीज एशिया में एक महान रेसिंग सीज़ चाहते हैं।

आप चाहें तो बुगाती की इन तीन शानदार कारों का अवलोकन कर सकते हैं।

English summary
Indian race driver Aditya Patel will compete in the Blancpain GT Series Asia in a Audi R8 LMS. The first round of the championship will be held in Malaysia.
Story first published: Monday, April 3, 2017, 18:07 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos