ड्राइविंग टेस्ट पूरा करने वाले व्यक्ति का तीन दिनों के भीतर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना होगा जरूरी

Written By:

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इंजीनियरों सड़क दुर्घटनाओं के 50 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार हैं। मंत्री ने कहा कि सड़क इंजीनियरिंग के गलत डिजाइन एक चिंता का विषय है।

तीन दिनों के भीतर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना होगा जरूरी- नितिन गडकरी

'स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2017' को संबोधित करते हुए, नितिन गडकरी ने यह भी बताया कि देश में 30% ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी हैं उसने आगे जाकर कहा; ड्राइविंग लाइसेंस ई-गवर्नेंस की छतरी के तहत इलेक्ट्रॉनिक रूप से पंजीकृत होगा।

तीन दिनों के भीतर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना होगा जरूरी- नितिन गडकरी

मंत्री ने कहा, आरटीओ को ड्राइविंग टेस्ट पूरा करने वाले व्यक्ति का तीन दिनों के भीतर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना होगा या आरटीओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी व्यक्ति, छोटे या बड़े, ड्राइविंग परीक्षण को साफ किए बिना लाइसेंस प्राप्त नहीं कर सकते।

तीन दिनों के भीतर ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना होगा जरूरी- नितिन गडकरी

गडकरी ने कहा कि देश भर में 28 ड्राइविंग परीक्षा केन्द्र खोले गए हैं और 2000 का उद्घाटन किया जाएगा। मंत्री ने यह भी कहा कि पुलिसकर्मियों की शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता को कम करने के लिए संकेतों पर कैमरे स्थापित किए जाएंगे।

आप यहां बीएमडब्लू ब्रैंड की तीन पॉपुलर कार की फोटोज देख सकते हैं।

English summary
Nitin Gadkari has said that 30 percent of driving licences in India are fake and Engineers are responsible for road fatalities.
Story first published: Monday, April 3, 2017, 17:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos