वीडियोः पेट्रोल के लालच ने लील ली 150 पाकिस्तानी नागरिकों की जान

Written By:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावलपुर के पास एक घटना में एक पेट्रोल टैंकर के विस्फोट के कारण कम से कम 153 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए। यह घटना तब हुई, जब एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक पलट गया।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
वीडियोः पेट्रोल के लालच ने लील ली 150 पाकिस्तानी नागरिकों की जान

एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रक के उलट होने के तुरंत बाद ट्रक में विस्फोट नहीं हुआ, लेकिन पेट्रोल गिर गया, और इसी पेट्रोल के लालच ने आसपास के इलाकों से लोगों को आकर्षित किया। लोग उलटे ईंधन टैंकर में बाल्टी, रसोई के बर्तनों के साथ आए ताकि ईंधन को जमा कर सके। लेकिन उसके 10 मिनट बाद किसी ने सिगरेट जला दी, जिससे भंयकर विस्फोट हुआ और लोगों के चीथड़े उड़ गए।

वीडियोः पेट्रोल के लालच ने लील ली 150 पाकिस्तानी नागरिकों की जान

इस घटना में करीब 100 लोग घायल हुए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया था, इनमें से ज्यादातर लोग 80 प्रतिशत जल चुके थे। चूंकि स्थानीय अस्पताल इस हद तक चोटों को संभालने में सक्षम नहीं था, इसलिए लगभग 9 0 लोगों को बहावलपुर विक्टोरिया हॉस्पिटल में ले जाया गया।

वीडियोः पेट्रोल के लालच ने लील ली 150 पाकिस्तानी नागरिकों की जान

रिपोर्ट सामने आई है कि, जिस क्षेत्र में घटना हुई वह एक ऐसा क्षेत्र था जहां गरीबी व्यापक है और लोग इसलिए ईंधन को लेने गए और इसका ध्यान नहीं दिया। बहावलपुर के जिला समन्वयक अधिकारी (डीसीओ) राणा सलीम अफजल ने इसे पाकिस्तान के इतिहास में 'बड़ी त्रासदी' बताया। अफजल ने बताया कि तेल के टैंकर से 50,000 लीटर पेट्रोल फैल गया। उन्होंने बताया कि घायलों में महिलाएं और बच्चे भी हैं।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

हालांकि अभी तमाम मीडिया संस्थान घटना के स्पष्ट कारण को नहीं बता पा रहा है और कहा जा रहा है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है। तब तक कुछ स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता। लेकिन हम आपको बता दें कि अगर आपके सामने इस तरह की सिचुएशन कभी खड़ी होती है तो आप मोबाइल से लेकर हर ज्वलनशील पदार्थ को दूर रखें। इस तरह के ट्रकों से उचित दूरी बनाए रकें तो बेहतर है।

आप नीचे वीडियो देख सकते हैं।

English summary
At least 153 people were killed, and dozens more were injured by burns from a fire caused by the explosion of a petrol tanker in an incident near Bahawalpur in Pakistan's Punjab province. The incident occurred when the truck overturned after skidding off a national highway it was being driven on.
Story first published: Tuesday, June 27, 2017, 17:07 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos