Auto expo 2023: टाटा सफारी का रेड डार्क एडिशन हुआ पेश, जानें क्या नए फीचर्स होंगे

टाटा मोटर्स ने सफारी के रेड डार्क एडिशन को पेश कर दिया है। इन एसयूवी का डार्क एडिशन पहले ही आता था, पर कुछ कस्टमेटिक बदलाव करके रेड डार्क को पेश किया गया है।

इस नए एडिशन में टाटा ने अच्छी टच स्क्रीन और ADAS के प्रीव्यू फीचर्स के साथ रेगुलर मॉडल के मुकाबले शानदार बदलाव किए हैं। केबिन के अंदर इस कार में रेड सीट अपहोल्स्ट्री, डोर ग्रैब हैंडल और फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट रेड कलर में फिनिश के साथ आता है।

टाटा सफारी का रेड डार्क एडिशन

एसयूवी के अंदर एक रुफ लाइनर भी मिलता है। टाटा सफारी डार्क वैरिएंट के समान इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है। वहीं आने वाले दिनों में इसको लेकर और भी डिटेल्स सामने आ सकती है।

एक्सटीरियर के मामले में सामने से दिखने में सामान्य ही है। लेकिन ब्लैक-आउट ग्रिल के हेक्सागोनल एलीमेंट और यहां तक कि लाल-पेंट ब्रेक कैलीपर्स के साथ रेड थीम को बरकरार रखा है। इसमें खास तौर से डार्क एडिशन थीम को बरकरार रखा गया है। इसका काला रंग इसे काफी शानदार लुक प्रदान करता है।

सेफ्टी फीचर्स

आपको बता दे नई सफारी ने सबसा बड़ा बदलाव ADAS सुइट, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा, एक नया और बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। कंपनी ने इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर में काफी बदलाव किया है। जो इसे देखने में काफी दमदार लुक प्रदान करता है।

इस एसयूवी में किसी तरह का मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले जैसा ही 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। टाटा ने पुष्टि की है कि हैरियर और सफारी रेड डार्क वैरिएंट इस साल लॉन्च किए जाएंगे, हालांकि लॉन्चिंग डेट का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

टाटा सफारी का रेड डार्क एडिशन

ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा ने अपनी कई गाड़ियों को पेश किया है। इनमें हैरियर ईवी, सिएरा ईवी, पंच आई-सीएनजी, अल्ट्रोज आई-सीएनजी, अल्ट्रोज रेसर, अविन्या और कर्व कॉन्सेप्ट शामिल हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata safari red dark edition unveiled at auto expo 2023 features
Story first published: Friday, January 13, 2023, 10:45 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X