Tata Harrier EV: टाटा मोटर्स 2024 में लाॅन्च करेगी इस दमदार एसयूवी का इलेक्ट्रिक माॅडल

Tata Harrier EV: टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में बहुत जल्द एक और नई इलेक्ट्रिक कार शामिल होने वाली है। कंपनी ने 2024 में घरेलू बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने का खुलासा किया है। यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी की हैरियर एसयूवी (Tata Harrier) का इलेक्ट्रिक वर्जन (EV) होगा। जानकारी सामने आई है कि टाटा हैरियर ईवी अपने प्रोडक्शन चरण के नजदीक है और जल्द ही इसे ग्राहकों के लिए तैयार किया जाने लगेगा।

Tata Harrier EV

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Tata Harrier EV में सुरक्षा के लिए 360-डिग्री कैमरा और एडवांस ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS) के साथ आने की बात कही गई है। टाटा हैरियर ईवी को हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था। यह अपने फ्यूल मॉडल की तुलना में डिजाइन में थोड़ी अलग है। इसमें एक ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, एक नया बम्पर और त्रिकोणीय आकार के हेडलैंप क्लस्टर दिया गया है।

हैरियर ईवी में पीछे की तरफ एलईडी टेल लाइट्स और ट्वीड स्किड प्लेट के साथ एक नया रियर बम्पर दिया गया है। बूट डोर पर एक एलईडी लाइट बार भी मिलता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी बिलकुल नए डिजाइन के डुअल टोन अलॉय व्हील्स के साथ आएगी।

टाटा हैरियर ईवी के केबिन की बात करें तो, इसके इंटीरियर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले होगा। एसयूवी पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नए डिजाइन वाले कंसोल के साथ आएगी। इसमें डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री सीटें होंगी। कंपनी ने बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

इस महीने की शुरुआत में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि टाटा समूह यूरोप में इलेक्ट्रिक वाहन सेल-मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशंस स्थापित करने की योजना बना रहा है क्योंकि कंपनी जगुआर लैंड रोवर ब्रांड की बैटरी से चलने वाली कारों को उतारना चाहती है। जगुआर लैंड रोवर और टाटा मोटर्स अपनी ब्रांड की कारों के लिए बैटरी बनाने के अलावा इन्हें दूसरी कंपनियों को भी बेचेंगे।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata harrier ev to launch in 2024 range features details
Story first published: Tuesday, January 24, 2023, 9:48 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X